झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

माओवादी संगठन 21 से 27 सितंबर तक मनाएंगे स्थापना दिवस सप्ताह, पुलिस अलर्ट

माओवादी संगठनों ने राज्य के कई जिलों में पोस्टर लगाकर 21 से 27 सितंबर तक स्थापना दिवस सप्ताह मनाने की घोषणा की है. इसी को लेकर सरायकेला-खरसावां जिला पुलिस अलर्ट मोड पर है.

सरायकेला: माओवादी संगठनों की 16वीं वर्षगांठ 21 सितंबर से मनाए जाने की घोषणा की गई है. विगत दिनों जिले के कुचाई थाना क्षेत्र में लगाए गए पोस्टर के माध्यम से माओवादी संगठनों ने 21 से 27 सितंबर तक स्थापना दिवस सप्ताह मनाने की घोषणा की है. वहीं, माओवादियों के स्थापना दिवस सप्ताह को लेकर जिला पुलिस अलर्ट मोड पर है.
माओवादियों के स्थापना दिवस सप्ताह को लेकर जिला पुलिस द्वारा एंटी नक्सल अभियान और सर्च ऑपरेशन चलाए जाने का दावा किया जा रहा है. जिला पुलिस सरायकेला-खरसावां जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्रों से सटे बंगाल राज्य तक सर्च ऑपरेशन चला रही है. अभियान में जिला पुलिस के अलावा कोबरा, सीआरपीएफ समेत अर्धसैनिक बल मुख्य रूप से शामिल हैं.
कोल्हान के तीनों जिले नक्सल प्रभावित क्षेत्र में शामिल हैं. सरायकेला-खरसावां, पूर्वी सिंहभूम समेत पश्चिम सिंहभूम में समय-समय पर नक्सली संगठनों की सक्रियता देखने को मिलती रही है. वहीं, स्थापना सप्ताह को लेकर तीनों जिले के पुलिस बल ने सक्रियता बढ़ा दी है. पूर्वी सिंहभूम में असीम मंडल दस्ता और सरायकेला खरसावां और इससे सटे क्षेत्र में महाराज प्रमाणित दस्ता सक्रिय रहता है