झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

मंत्री मिथिलेश ठाकुर डोनेट करेंगे प्लाज्मा, जरूरतमंद कोरोना संक्रमित मरीजों की करेंगे मदद

कुणाल सारंगी

झारखंड में कोरोना लगातार पैर पसार रहा है. कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने यह फैसला लिया है कि प्लाज्मा थेरेपी से कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज होगा. 28 जुलाई को इसका शुभारंभ किया जाएगा. इसी क्रम में मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने अपना प्लाज्मा डोनेट करने की इच्छा जाहिर की है.

रांची: वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के बीच राज्य के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने अपना प्लाज्मा डोनेट करने की बात कही है. उन्होंने बताया कि कोरोना संकट के बीच राज्य के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है कि रिम्स रांची में 28 जुलाई से प्लाज्मा थेरेपी कर कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज किया जाएगा.
झारखंड में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने यह फैसला लिया है कि प्लाज्मा थेरेपी से कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज होगा. मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता 28 जुलाई को इसका शुभारंभ करेंगे. इसी क्रम में मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने अपना प्लाज्मा डोनेट करने की इच्छा व्यक्त की है. मंत्री मिथिलेश ठाकुर कोरोना पॉजिटिव हो गए थे और वर्तमान में कोरोना को हराकर घर लौटे हैं. मंत्री ने कहा कि प्लाज्मा थेरेपी कोरोना संक्रमित के इलाज में काफी मददगार साबित हो रही है, कई राज्य इस पद्धति से इलाज भी कर रहे हैं और अब झारखंड में भी इस पद्धति से कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज होगा. मंत्री ने कहा कि किसी भी जरूरतमंद कोरोना संक्रमित मरीज को उनके प्लाज्मा की जरूरत होगी तो वे हमेशा उपलब्ध रहेंगे. मंत्री मिथिलेश ठाकुर का ब्लड ग्रुप ए निगेटिव है.