झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

मानगो के लापता युवक की प्रेमिका ने ही अपने साथियों के साथ मिलकर करा दी हत्‍या

कुणाल सारंगी

जमशेदपुर: अपनी प्रेमिका से शादी नहीं कर दूसरी युवती से शादी करने के कारण प्रेमिका ने अपने प्रेमी तारकनाथ मंडल की हत्या महज नौ हजार रुपये में आदित्यपुर थाना क्षेत्र में करा दी। इसके बाद हत्‍या का साक्ष्य छुपाने के लिए शव को हाथियाडीह जंगल में फेंकवा दिया। शव को आदित्यपुर थाने की पुलिस ने 21 जुलाई को बरामद किया था ।

दरअसल, मानगो थाने में तारकनाथ मंडल के लापता होने की शिकायत 20 जुलाई को दर्ज की गई थी। वह मानगो टीचर्स कॉलोनी रोड नंबर एक का रहनेवाला था। मानगो थाने की पुलिस जांच करते हुए हत्या में शामिल प्रेमिका करुणा महतो व हत्या करने वाले रमेश कुमार को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। दोनों ने हत्या में संलिप्तता भी स्वीकार ली है। चूंकि शव आदित्यपुर थाना क्षेत्र में बरामद किया गया था, इस काटण आटोपितों को आदित्यपुर थाने को सौंप दिया गया। मानगो थाने की पुलिस ने तारकनाथ मंडल की मोबाइल का कॉल डिटेल निकाला। इस आधार पर सरायकेला-खरसावां जिले के नीमडीह थाना क्षेत्र की एक महिला करुण महतो को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। उससे अंतिम बातचीत मोबाइल पर हुई थी। कड़ाई से पूछताछ में उसने सच्चाई उगल दिया।

 

युवती ने बताई ये कहानी

युवती ने बताया कि तारकनाथ मंडल से प्रेम संबंध था, पर तारकनाथ ने मार्च में घाटशिला की एक युवती से शादी कर ली। बावजूद उससे बातचीत करता रहा। आना-जाना भी करता था। 20 जुलाई को उसने मोबाइल पर कॉल कर उसे आदित्यपुर में बुलाया। रात में रस्‍सी से गला घोटकर हत्या करा दी। उसके कहने पर रमेश कुमार और दो अन्य ने हत्या की। रमेश को नौ हजार रुपये हत्या के एवज में दिए।