झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

मैट्रिक में फेल होने पर छात्रा ने लगाई फांसी

कुणाल सारंगी

जमशेदपुर के मानगो थाना अंतर्गत एक छात्रा ने दसवीं की परीक्षा में फेल होने पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. घटना के बाद घर में शोक व्याप्त है.

जमशेदपुरः जिले में एक छात्रा के खुदकुशी का मामला सामने आया है. मानगो थाना क्षेत्र के कालिकानगर की रहने वाली छात्रा ने मैट्रिक परीक्षा में असफल होने के कारण अपने घर में फांसी के फंदे से झूलकर आत्महत्या कर ली.
मैट्रिक परीक्षा में असफल होने के कारण छात्रा सुरुचि कुमारी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक छात्रा के पिता ने बताया कि छात्रा दसवीं की परीक्षा में दो विषय में फेल हो गई थी जिसके कारण बिटिया ने घर में फांसी के फंदे से झूलकर आत्महत्या कर ली. बिटिया ने बिहार के गया से दसवीं की परीक्षा दी थी. परीक्षा में असफल होने के कारण छात्रा ने फांसी लगा ली. मृतक छात्रा के परिजनों ने बताया कि बेटी के असफल होने के बाद दोबारा दसवीं की परीक्षा के लिए तैयारी कर रही थी, लेकिन सोमवार की देर शाम छात्रा ने अपने घर में फांसी के फंदे से झूल कर आत्महत्या कर ली. वहीं इस घटना के बाद से परिजनों में शोक व्याप्त है. मृत छात्रा काफी दिनों से मानसिक रूप से परेशान थी घरवालों के मुताबिक बिटिया को दसवीं के परीक्षा के लिए ढांढस भी बंधा रहे थे.