झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

लोहरदगा में कोरोना को लेकर मेगा कैंप का आयोजन

कुणाल सारंगी

लोहरदगा में स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना रोकने को लेकर रविवार को बड़ा अभियान चलाया है. जिले में शहरी क्षेत्र के अलग-अलग 11 स्थानों में कोरोना जांच को लेकर विशेष कैंप का आयोजन किया गया और लोगों की जांच की गई.

लोहरदगा: जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और नगर परिषद अब बेहद सक्रियता के साथ संक्रमण रोकने में जुट गई है. जिले में रविवार को कोरोना जांच को लेकर मेगा कैंप का आयोजन किया गया. शहर के अलग-अलग 11 स्थानों में कुल 9 टीम के सदस्यों ने कोरोना जांच को लेकर शिविर लगाया. जिसमें काफी संख्या में लोगों की जांच की गई है.
कदमनगर परिषद के सिटी मैनेजर विजय कुमार का कहना है कि विशेष अभियान के तहत शहर के इमली चौक, कुरैशी मोहल्ला, बगडू मोड़, सोमवार बाजार, आईशा कच्छी विद्यालय, अग्रवाल धर्मशाला, कव्वाली मैदान, शास्त्री चौक, गुजरी बाजार हनुमान मंदिर, अंबेडकर नगर और वाल्मीकि नगर में आरएटी के माध्यम से जांच किया जा रहा है. इसके अलावा कंटेंमेंट जोन में ट्रूनेट और आरटीपीसीआर के माध्यम से नौ अलग-अलग टीमें जांच अभियान चला रही हैं.
स्वास्थ्य विभाग के इतने बड़े अभियान को देखते हुए यह तो तय है कि लोहरदगा जिले में रविवार को संक्रमित लोगों की संख्या वर्तमान समय में मिल रहे संक्रमित की संख्या से कई गुना अधिक होगी. पिछले 72 घंटे से कोरोना जांच को लेकर अभियान रुका हुआ था. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने कंटेनमेंट जोन के अलावे शहर के 11 स्थानों में कैंप के आयोजन से काफी संख्या में संक्रमित मरीजों के सामने आने की उम्मीद है.
शहर में कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग, नगर परिषद और जिला प्रशासन ने मिलकर मेगा कैंप का आयोजन किया. इसमें कैंप के माध्यम से नौ अलग-अलग मेडिकल टीम ने लोगों के कोरोना वायरस संक्रमण की जांच की है. इस शिविर में लोगों ने आगे आकर अपना सैंपल दिया है. स्वास्थ्य विभाग संक्रमित लोगों की पहचान करने में जुट गई है