झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

Lockdown Jharkhand : राज्य में रक्षाबंधन के बाद फिर से हो सकता है संपूर्ण लॉकडाउन !

कुणाल सारंगी

रांची : राज्य में जिस अनुपात से कोरोना संक्रमण देखने को मिल रहा है उस हिसाब से एक बार फिर यहां संपूर्ण लाॅकडाउन लागू हो सकता है। उच्च स्तर पर इसे लेकर मंथन चल रहा है। चर्चा है कि 31 जुलाई से शुरू हुए कोरोना जांच के विशेष अभियान के परिणाम के मूल्यांकन करने के बाद सरकार इसपर निर्णय ले सकती है। इसपर अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को लेना है।

संभावना जताई जा रही है कि रक्षाबंधन के बाद राज्य में कुछ समय के लिए संपूर्ण लाॅकडाउन लागू हो सकता है। यह एक सप्ताह या 15 दिनों के लिए हाे सकता है। राज्य में अभी कुछ ही मामलोें में छूट नहीं है। बताया जाता है कि झारखण्ड सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय में भी बाबा बैद्यनाथ तथा बासुकीनाथ मंदिर खोलने से संबंधित याचिका की सुनवाई के दौरान यह पक्ष रखा है कि राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार एक बार फ‍िर संपूर्ण लॉकडाउन की ओर कदम बढ़ा सकती है।

इधर, पिछले दिनों कैबिनेट की हुई बैठक में राज्य सरकार के मंत्रियों ने लॉकडाउन पर निर्णय लेने के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर छोड़ दिया है। बता दें कि राज्य सरकार अधिक से अधिक कोरोना जांच के लिए 31 जुलाई से विशेष अभियान चला रही है। यह अभियान शनिवार तक चलेगा। इसमें लगभग एक लाख लोगों की कोरोना जांच कराने का लक्ष्य रखा गया है। परिणाम सोमवार तक आने की उम्मीद है।