झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

लेवी के 34000 रुपयों के साथ जेजेएमपी का नक्सली गिरफ्तार

कुणाल सारंगी

पलामू में मंगलवार को लेवी के 34000 रुपयों के साथ जेजेएमपी का एक नक्सली गिरफ्तार किया गया है. नक्सली ने ठेकेदार से लेवी की वसूली की थी. वहीं पुलिस ने नक्सली के पास से दो मोबाइल और दो सिम बरामद किया है.

पलामू: जिले में मंगलवार को पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर लेवी जेजेएमपी के एक नक्सली को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने नक्सली को 34000 रुपयों के साथ गिरफ्तार किया. बता दें गिरफ्तार नक्सली विजय प्रजापति सतबरवा थाना क्षेत्र के पीढियां का रहने वाला है. पूछताछ के दौरान उसने पुलिस को कई अहम जानकारी दी है.
पलामू एसपी अजय लिंडा को सूचना मिली थी कि सतबरवा के इलाके में एक जेजेएमपी का नक्सली लेवी वसूलने के लिए आया हुआ है. इसी सूचना के आलोक में एसडीपीओ संदीप कुमार गुप्ता और सतबरवा थाना प्रभारी रूपेश दुबे के नेतृत्व में पुलिस ने चेकिंग अभियान शुरू किया
इसी क्रम में चेकिंग पॉइंट पर एक बाइक वाला पुलिस को देख कर भागने लगा. पुलिस जवानों ने उसे दौड़ा कर पकड़ा. उसकी पहचान विजय प्रजापति के रूप में हुई. विजय ने पुलिस को बताया कि जेजेएमपी के एरिया कमांडर के कहने पर वह दो ठेकेदारों से लेवी वसूल कर जा रहा था. वह दोनों ठेकेदारों को नहीं पहचानता है. पुलिस ने उसके पास से दो मोबाइल और दो सिम बरामद किया है, जिसके आधार पर कई बड़े खुलासे होंगे.