झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

लातेहार में एक साइबर अपराधी गिरफ्तार, कैश बैक के नाम पर की थी 37 हजार की ठगी

लातेहार पुलिस ने एक साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है. इस साइबर अपराधी ने बड़े चालाकी से एक व्यक्ति से 37 हजार की ठगी की थी. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.
लातेहार: जिला मुख्यालय के अंबाटीकर के रहने वाले करीमुद्दीन से 37 हजार रुपए की ठगी करने वाले देवघर निवासी साइबर अपराधी कंचन राय को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.
कुछ दिन पहले करीमुद्दीन के मोबाईल पर साइबर अपराधी ने फोन पे पर कैश रिवॉर्ड के नाम पर लिंक भेजा. इसके बाद मोबाईल पर कॉल कर बोला कि आपको फोन-पे की ओर से कैश रिवॉर्ड दिया गया है. इसके लिंक पर क्लिक कर अपना पिन डाल कर अपने खाता में जमा करा सकते हैं. करीमुद्दीन साइबर अपराधियों के झांसे में आ गया और उसके खाते से कुल 37 हजार रुपये कट कर अभियुक्तों के खाते में चले गए. इसके बाद करीमुद्दीन ने एक लिखित आवेदन थाने में दिया. इसके आधार पर लातेहार थाना में मामला दर्ज किया गया.
एसपी को मिली गुप्त सूचना पर पुलिस अधिकारी सुरज कुमार के नेतृत्व में साइबर शाखा के पुलिस कर्मियों के साथ देवघर जिला के करों थाना अंतर्गत ग्राम धोबनी में छापामारी की गयी. जहां से इस कांड के अभियुक्त कंचन राय को गिरफ्तार किया गया. कंचन राय की ओर से इस कांड में अपना अपराध स्वीकार कर लिया है. घटना में प्रयुक्त मोबाईल फोन बरामद कर लिया गया. गिरफ्तार अभियुक्त को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. पुलिस ने साइबर अपराधी से पूछताछ के क्रम में कई जानकारी हासिल की है.