झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

लातेहार में एक पीएल एफ आई उग्रवादी गिरफ्तार, ईंट भट्ठा संचालक से मांगी थी लेवी

Ambuj Kumar Kunal Sarangi width Anshar Khan ADJ Kamlesh Jitendra Rais Rozvi Rishi Mishra Rina Gupta

लातेहार जिले के चंदवा थाना क्षेत्र से पुलिस ने एक उग्रवादी को गिरफ्तार किया है. रविवार को पुलिस गश्ती के दौरान ईंट भट्ठा संचालकों से लेवी लेने जा रहे मोटरसाइकिल से दो अपराधी निकले थे. अचानक पुलिस गाड़ी को देखकर दोनों भागने लगे, इस क्रम में पुलिस ने एक उग्रवादी को पकड़ लिया. जबकि एक भागने में सफल रहा.

लातेहार: जिले में उग्रवादी और अपराधिक गतिविधियां अचानक बढ़ गई है. हालांकि पुलिस की तत्परता के कारण उग्रवादियों की मंशा असफल हो रही है. एक ऐसा ही मामला जिले के चंदवा थाना क्षेत्र में सामने आया है. जहां ईंट भट्ठा संचालक से रंगदारी मांगने जा रहा पीएलएफआई का उग्रवादी विनोद गंझू पुलिस के हत्थे चढ़ा गया दरअसल,रविवार को चंदवा पुलिस गश्ती पर निकली थी. इसी दौरान सामने से दो लोग मोटरसाइकिल से आते दिखे. पुलिस को आते देख दोनों अचानक भागने लगे. शक के आधार पर पुलिस ने विनोद गंझु को धर दबोचा. जबकि उसका एक और साथी प्रदीप भागने में सफल रहा. गिरफ्तार व्यक्ति की तलाशी के दौरान पुलिस को पीएलएफआई का पर्चा समेत अन्य आपत्तिजनक नक्सली सामाग्री बरामद हुई है. पूछताछ में उसने स्वीकार किया कि वह पीएलएफआई का सदस्य है. वह दो ईंट भट्ठा संचालकों से रंगदारी वसूलने जा रहा था.
पूछताछ के बाद पुलिस ने गिरफ्तार उग्रवादी विनोद गंझू को जेल भेज दिया है. डीएसपी विरेंद्र राम ने बताया कि चंदवा थाना के पुलिसकर्मी पेट्रोलिंग कर रहे थे. इसी दौरान दोनों युवक मोटरसाइकिल से आ रहे थे. रोकने पर बाइक में पीछे बैठा युवक प्रदीप गंझू मोटरसाइकिल से कूदकर भाग गया, जबकि उग्रवादी विनोद गंझू को दबोच लिया गया. विनोद गंझू चंदवा मरमर का रहने वाला है. उग्रवादी के पास से एक बिना नंबर प्लेट लगा मोटरसाइकिल भी जब्त किया गया है.

About Post Author