झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

लंबे समय से फरार नक्सली को पुलिस ने धर दबोचा, हथियार बरामद

चतरा जिले की टंडवा थाना पुलिस ने लंबे समय से फरार चल रहे एक नक्सली को गिरफ्तार कर लिया है. नक्सली के पास से पुलिस ने एक देसी पिस्तौल, एक मैगजीन और 7.65 बोर का पांच जिंदा कारतूस बरामद किया है.

चतराः जिले की टंडवा पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. दरअसल, एसपी ऋषभ झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर टंडवा थाना पुलिस ने छापामारी अभियान चलाकर जेपीसी नक्सली विनय चौबे को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार नक्सली के पास से एक देशी पिस्तौल और कारतूस बरामद किया है.
एसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि क्षेत्र में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से जेपीसी नक्सली हथियार और कारतूस के साथ घूम रहे हैं. गुप्त सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी प्रमोद कुमार पांडे के नेतृत्व में टीम का गठन कर छापामारी अभियान चलाया गया. अभियान के दौरान ही छापामारी टीम ने थाना क्षेत्र के दारीदाग गांव स्थित उसके घर से विनय चौबे को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया. साथ ही मौके से पुलिस की टीम ने नक्सली के पास से एक देसी पिस्तौल, एक मैगजीन और 7.65 बोर का पांच जिंदा कारतूस बरामद किया है. गिरफ्तार नक्सली के खिलाफ चतरा और रामगढ़ जिले के विभिन्न थानों में हत्या और रंगदारी समेत नक्सली घटनाओं में शामिल रहने को लेकर प्राथमिकी दर्ज है. इन सभी मामलों में पुलिस को लंबे समय से विनय की तलाश थी.