झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य को लेकर आरजेडी परिवार में मायूसी, जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना

लालू यादव के गिरते स्वास्थ्य को लेकर लालू समर्थकों में मायूसी छाई हुई है. राजद प्रदेश प्रवक्ता स्मिता लकड़ा ने कहा कि लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य को लेकर आरजेडी परिवार में थोड़ी मायूसी जरूर छाई हुई है, लेकिन उन से घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि लालू प्रसाद यादव गरीबों शोषित और दलितों की आवाज बनने का काम किए हैं.
रांची: चारा घोटाला के विभिन्न मामले में सजायाफ्ता रिम्स में इलाजरत राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के स्वास्थ्य को लेकर कभी भी इमरजेंसी सिचुएशन क्रिएट हो सकती है. यह जानकारी लालू प्रसाद का इलाज कर रहे मेडिसिन विभाग के डॉ. उमेश प्रसाद ने दी है, जिसके बाद लालू प्रसाद यादव के समर्थकों में उनको लेकर चिंता देखने को मिल रही है.
राजद प्रदेश प्रवक्ता स्मिता लकड़ा ने कहा कि लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य को लेकर आरजेडी परिवार में थोड़ी मायूसी जरूर छाई हुई है, लेकिन उन से घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि लालू प्रसाद यादव गरीबों शोषित और दलितों की आवाज बनने का काम किए हैं और अपने स्वास्थ्य को लेकर भी वह उसी तरह डटकर खड़े रहेंगे. आरजेडी परिवार को पूरा भरोसा है कि लालू प्रसाद यादव जल्द से जल्द पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे.
डॉ. उमेश प्रसाद ने कहा कि जांच रिपोर्ट में लालू प्रसाद यादव की किडनी 25 प्रतिशत कार्य कर रही है. ऐसे में उन्हें डायलिसिस की जरूरत पड़ सकती है. वहीं, उन्होंने बताया कि शुगर होने के कारण उसका सीधा असर लालू यादव की किडनी पर पड़ रहा है. शुगर को कम करने के लिए इंसुलिन की दवाई दी जा रही है. इसके बावजूद भी किडनी के काम करने की दर में काफी गिरावट आई है. ऐसे में उन्हें बेहतर स्वास्थ्य के लिए डॉक्टरों के निगरानी में रखना जरूरी हो गया है.
चारा घोटाले के विभिन्न मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव होटवार जेल के कैदी नंबर 3351 हैं. 15 से अधिक गंभीर बीमारियां होने के कारण रिम्स में इलाजरत हैं. इसलिए उन्हें रिम्स में रखा गया है. लालू यादव जब साल 2017 में रिम्स में भर्ती हुए थे, तब उनकी किडनी स्टेज 3 में थी. करीब तीन साल के दौरान लालू यादव की किडनी स्टेज 4 तक पहुंच चुकी है. डॉक्टरों की देखरेख की वजह से गिरावट धीमी गति से हो रही है, लेकिन यह गिरावट जारी रही तो लालू यादव को डायलिसिस की जरूरत पड़ सकती है.