झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

लालू को एक का जवाब तीन से देंगे नीतीश

कुणाल सारंगी

पटना। बिहार में आज सियासी सरगर्मी का सोमवार है। इस्‍तीफे की घोषणा के बाद जनता दल यूनाइटेड  से निष्‍कासित श्‍याम रजक  राष्‍ट्रीय जनता दल  में शामिल होेंगे। उधर, रविवार को ही आरजेडी से निष्‍कासित तीन विधायक  जेडीयू का दामन थामेंगे। बिहार विधानसभा चुनाव  को लेकर लगभग सभी दलों में ऐसे ही हालात हैं। विधायकों व नेताओं का पाला बदलना जारी है। सभी दल अपने-अपने विधायकों व अन्‍य नेताओ पर नजर रख रहे हैं।

विदित हो कि आरजेडी के विधायक महेश्वर यादव, प्रेमा चौधरी  और फराज़ फातमी  को पार्टी ने रविवार को निष्‍कासित  कर दिया था। आरजेडी के प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह  ने बताया कि सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव  के निर्देश पर तीनों को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में निकाला गया है। महेश्वर प्रसाद यादव गायघाट से विधायक हैं। प्रेमा चौधरी पातेपुर की विधायक हैं। इसके बाद के घटनाक्रम में अब जेडीयू के वरिष्ठ नेता विजेंद्र यादव  तीनों को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में सदस्यता दिलाएंगे।

उधर, जेडीयू के वरिष्‍ठ नेता व मंत्री श्‍याम रजक ने रविवार को पार्टी व मंत्री पद छोड़ने की घोषणा कर हड़कम्‍प मचा दिया। बताया जाता है कि इससे जेडीयू अध्‍यक्ष व मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार नाराज हो गए। श्‍याम रजक सोमवार को मंत्री पद व पार्टी से इस्‍तीफा देने की घोषणा कर चुके थे, लेकिन उन्‍हें देर रात तक पार्टी के साथ-साथ मंत्रिमंडल से भी बाहर कर दिया गया। श्‍याम रजक को आज नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव आरजेडी में शामिल करेंगे। अब वे आरजेडी के साथ जा कर लालू की लालटेन की लौ तेज करेंगे।