झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

लॉकडाउन में बटर चिकन खाने 32 किमी दूर गया, लगा 1.23 लाख का जुर्माना

कुणाल सारंगी

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे. पूरी दुनिया में कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन जैसी स्थिति है. होटल-रेस्टोरेंट, बार सब बंद हैं.  ऐसे में अगर आपको अपना कुछ पसंदीदा खाने की तलब उठे तो आप क्या करेंगे. आप अपने खुद को घर से बाहर जाने से रोकेंगे.  या फिर संभव हो तो उस डिश को घर बनाने की कोशिश करेंगे. लेकिन मेलबर्न में एक शख्स ने इसके कुछ उलट ही किया.

मेलबर्न में एक व्यक्ति अपना पसंदीदा बटर चिकन खाने के लिए 32 किलोमीटर दूर चला गया. ये बटर चिकन उसे 1 लाख 23 हजार रुपये का पड़ा. इस बात ने हर किसी को हैरान करके रख दिया है कि कैसे कोई इतना महंगा चिकन  खा सकता है.

इंडिया टाइम्स के मुताबिक बटर चिकन खाने के लिए इस शख्स ने मेलबर्न के सीबीडी से 30 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम में स्थित वेब्रिए से अपना सफर शुरू किया था. लॉकडाउन की वजह से इस व्यक्ति पर 1652 डॉलर का  भारी भरकम फाइन लगा.

1652 डॉलर भारतीय करंसी के हिसाब से 1 लाख 23 हजार रुपये के आसपास है. मेलबर्न पुलिस के मुताबिक इस वीकेंड में 74 लोगों को फाइन  भरना पड़ा है. इस सबने लॉकडाउन का नियम तोड़ा था.

ऑस्ट्रेलिया में अब तक 12,069 कोरोना वायरस के केस हैं. मेलबर्न में पिछले गुरुवार से नया लॉकडाउन शुरू हुआ है. जिसमें कुछ नए दिशा-निर्देश दिए गए हैं. व्यायाम करना आवश्यक सामान खरीदने और स्कूल जाने के लिए बाहर निकलने पर जुर्माना नहीं लगेगा.