झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

कोविड अस्पताल से छह मरीजों को मिली छुट्टी, चौदह दिनों तक होम क्वॉरेंटाइन में रहने का निर्देश

Ambuj Kumar Kunal Sarangi width Anshar Khan ADJ Kamlesh Jitendra Rais Rozvi Rishi Mishra Rina Gupta

बोकारो में गुरुवार को जिले के कोविड अस्पातल से 6 मरीजों को छुट्टी दे दी गई. सीएस की निगरानी में सभी को प्रमाण पत्र और दवा के साथ घर के लिए रवाना किया गया. इस दौरान सीएस ने सभी ठीक हुए मरीजों को चौदह दिनों तक होम क्वॉरेंटाइन में रहने का निर्देश दिया है.

बोकारोः जिला कोविड केयर सेंटर से ठीक हुए छह कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने के बाद उन्हें घर भेज दिया गया. सभी ठीक हुए मरीजों को सिविल सर्जन डॉ. अशोक कुमार पाठक ने प्रमाण पत्र और दवाई देकर चौदह दिनों तक होम क्वारंटाइन में रहने का निर्देश देते हुए घर भेजा.
गुरुवार को सभी मरीज पूरी तरह से स्वस्थ होकर अपने-अपने घरों के लिए रवाना हुए. सिविल सर्जन डॉ. अशोक कुमार पाठक ने मरीजों को अपनी देख-रेख में घर भेजा. इस दौरान सीएस ने कहा कि इस सेंटर से ठीक होकर मरीज जा रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग का बेहतर समन्वय इस तरह का परिणाम दे रहा है. उन्होंने कहा कि सभी ठीक हुए मरीजों को घर में नियमों का पालन करने का भी निर्देश दिया गया है. इस दौरान सभी मरीजों ने स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों और चिकित्सकों का आभार जताते हुए कहा कि चिकित्सकों और कर्मियों की कड़ी मेहनत के कारण वो स्वस्थ होकर घर लौट रहे हैं. जिस प्रकार से
बोकारो में कोरोना मरीज ठीक हो रहे हैं इससे यह कहा ही जा सकता है कि बोकारो में रिकवरी रेट काफी बेहतर है. वहीं, बोकारो में कोरोना मरीजों की संख्या कुल 67 है, जिसमें 6 मरीज ठीक होकर अपने-अपने घर गए.
झारखंड में कोरोना मरीजों की बात करें तो बुधवार को 360 कोरोना के नए मरीज मिले हैं. राज्य में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा बढ़कर 10,028 पहुंच गया है. इनमें कुल 4,061 लोग स्‍वस्‍थ भी हो चुके हैं. वहीं, राज्य में कोरोना से अब तक 100 लोगों की मौत हो चुकी है. अब तक राज्य में कुल 2,78,471 लोगों की कोरोना जांच कराई गई है. अगर बात करें झारखंड में कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट की तो यह 41.04% है. वहीं, राज्य में मृत्यु दर 1.00% है.

About Post Author