झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

कोविड-19 को लेकर उपायुक्त ने की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

कुणाल सारंगी

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है. उपायुक्त सूरज कुमार इसे लेकर लगातार संबंधित अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं. सोमवार को उन्होंने अनुमंडल
पदाधिकारी धालभूम, घाटशिला, जिले के तीनों नगर निकाय पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

जमशेदपुर: कोविड-19 संक्रमण रोकथाम को लेकर पूर्वी सिंहभूम उपायुक्त सूरज कुमार ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. उपायुक्त ने सभी चेक नाका के आसपास लगभग 250 बेड का क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाने का निर्देश संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी और नगर निकाय पदाधिकारी को दिया.
उपायुक्त सूरज कुमार ने कहा कि अंतरराज्यीय आगंतुकों को चेक पोस्ट पर ही क्वॉरेंटाइन की सुविधा दी जाएगी. साथ ही उनके लिए पेड क्वॉरेंटाइन का भी विकल्प होगा. उपायुक्त ने अंतरराज्यीय आगंतुकों को ट्रैवल पास होने पर ही जिले में इंट्री करने का निर्देश दिया है. साथ ही सभी पदाधिकारियों को अपने पोषक क्षेत्र में सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन और मास्क का उपयोग करने के प्रति व्यापक जांच अभियान चलाने का भी निर्देश दिया है
कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिला प्रशासन का प्रयास है कि चेक पोस्ट पर आगंतुकों की लगातार निगरानी के साथ-साथ जिले में भी प्रतिदिन जांच अभियान चलाया जाए, जिससे अनावश्यक लोग घरों से बाहर नहीं निकलें. अगर किसी आवश्यक काम होने पर घर से बाहर निकलते भी हैं तो मास्क का प्रयोग अवश्य करें. वहीं मार्केट क्षेत्र में लगातार दुकानदारों को सोशल डिस्टेंसिंग के अनुपालन कराने का निर्देश उपायुक्त ने अधिकारियों को दिया गया. इस अवसर पर अपर जिला दंडाधिकारी नंदकिशोर लाल, अपर उपायुक्त सौरव कुमार सिन्हा उपस्थित थे.