झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

कोविड-19 के निर्देशों की अनदेखी, बस संचालक और यात्री उड़ा रहे धज्जियां, धनबाद डीटीओ ने वसूला जुर्माना

धनबाद में बस संचालक जमकर कोरोना निर्देशों की धज्जियां उड़ाते दिख रहे हैं और दूसरे राज्यों में सवारी लेकर जा रहे हैं. जिस पर धनबाद डीटीओ ओम प्रकाश यादव ने कड़ी कार्रवाई करते हुए तीन बसों से जुर्माना वसूला है.

धनबाद: पूरे विश्व में कोरोना का कहर जारी है. धनबाद में भी लगातार कोरोना के मरीजों में इजाफा हो रहा है और हर दिन नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हो रही है. कोरोना को लेकर सरकार ने निर्देशों को जारी किया है और लोगों से लगातार निर्देशों का पालन करने की अपील की जा रही है. लेकिन धनबाद में बस संचालक जमकर कोरोना निर्देशों की धज्जियां उड़ाते दिख रहे हैं और दूसरे राज्यों में सवारी लेकर जा रहे हैं. जिस पर धनबाद डीटीओ ओम प्रकाश यादव ने कड़ी कार्रवाई करते हुए तीन बसों से जुर्माना वसूला है.
कोरोना संक्रमण काल में इंटर स्टेट बस परिचालन की अनुमति सरकार ने नहीं दी है. इसके बावजूद चोरी छुपे बसों को बिहार और बंगाल भेजने का सिलसिला जारी है. इसी क्रम में जिला परिवहन पदाधिकारी ओम प्रकाश यादव ने बिहार के विभिन्न जिलों के लिए धनबाद से खुलने वाली तीन बसों को जब्त किया और ऑन स्पोर्ट फाइन कर बसों को सीज करने का आदेश पुलिस को दिया.
बरवाअड्डा में बंगाल से बिहार जाने वाली और बिहार से बंगाल जाने वाली पांच बस जब्त किया, उन पर भी भारी भरकम जुर्माना लगाया. जिला परिवहन पदाधिकारी ने स्पष्ट कहा है कि जब तक सरकार का निर्देश नहीं आता, तब तक इंटर स्टेट बसों का परिचालन नहीं किया जाना है और कोई भी बस ऑनर इसकी अवहेलना करते हैं तो इसी तरह से कार्यवाही से गुजरना पड़ेगा. फिर भी नहीं माने तो बसों को ब्लैक लिस्ट कर दिया जाएगा.
धनबाद डीटीओ ओम प्रकाश यादव ने कहा कि फिलहाल बस संचालकों की ओर से की जा रही मनमानी को देखते हुए धनबाद बस स्टैंड में फोर्स की तैनाती कर दी गई है और जिला प्रशासन इसकी निगरानी कर रहा है. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन प्रयासरत है और किसी को भी नियम तोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी. जो ऐसा करेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.