झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

कोरोना योद्धाओं के सम्मान में हुए कार्यक्रम में उड़ीं कोविड-19 गाइडलाइन की धज्जियां, एसपी सिटी ने दिए जांच के आदेश

जमशेदपुर के बागबेड़ा थाना क्षेत्र के परशुराम भवन में कोरोना योद्धाओं के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में कोरोना गाइडलाइन का जमकर उल्लंघन किया गया. कार्यक्रम के अंत में हुए डांस कार्यक्रम में लड़कियों के साथ लड़के जमकर थिरके.

जमशेदपुर: बागबेड़ा थाना क्षेत्र में बीते दिनों एक कार्यक्रम के दौरान मंच पर जमकर डांस किए जाने का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस प्रशासन की आंख खुली है. मामले में सिटी एसपी ने जांच के आदेश दे दिए हैं. सिटी एसपी ने बताया कि डीएसपी मामले की जांच करेंगे, जिसके बाद कार्रवाई की जाएगी. बताया जा रहा है कि सम्मान समारोह के दौरान स्थानीय थाना के पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे.
जमशेदपुर के बागबेड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत रोड नंबर एक स्थित अखिल भारतीय ब्राह्मण समाज के परशुराम भवन में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इसमें कोरोना काल में समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाने वाले कोरोना योद्धाओं को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया था. कार्यक्रम के अंत में मंच पर डांस का कार्यक्रम भी हुआ, जिसमें लड़कियों के साथ लड़के भी जमकर थिरके. इस कार्यक्रम के दो दिन बीत जाने के बाद कार्यक्रम का वीडियो वायरल होने पर प्रशासन की आंख खुली और कोरोना काल में ऐसे आयोजन की जांच के लिए सिटी एसपी ने जांच के आदेश दिए.
कोरोना काल मे कोविड 19 की गाइड लाइन का पालन करने के लिए सरकार और प्रशासन लगातार लोगों को प्रेरित कर रही है. वहीं, बागबेड़ा के इस कार्यक्रम में लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान नहीं रखा, वहीं लोग बिना मास्क पहने नजर आए. बताया जा रहा है कि कार्यक्रम से पूर्व प्रशासन से अनुमति ली गई थी, लेकिन उसमें डांस कार्यक्रम का जिक्र नहीं था.
इसके बावजूद मंच पर डांस हुआ. पूरे मामले में सिटी एसपी सुभाष चन्द्र जाट ने बताया है कि कोरोना काल मे कोविड 19 के गाइड लाइंस का उल्लंघन हुआ, जो वीडिओ सामने आया है उसकी जांच की जा रही है. मामले की जांच डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर कर रहे हैं.