झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

कोरोना सुरक्षात्मक कदम: रांची रेलवे स्टेशन पर लगा पैर से संचालित होने वाला बूथ मशीन, यात्री उठाएंगे फायदा

कुणाल सारंगी

रांची में बुधवार को कोरोना महामारी को देखते हुए एक कोरोना सुरक्षात्मक कदम उठाया गया है. इसके तहत रांची रेलवे स्टेशन पर पैर से संचालित बूथ मशीन लगाया गया है. जहां एक साथ चार यात्री बूथ मशीन का फायदा उठा सकते हैं. बता दें कि मशीन में लिक्विड साबुन-पानी के लिए अलग-अलग नल की व्यवस्था की गई है.

रांची: कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी के तहत रांची रेलवे स्टेशन पर पैर से संचालित हाथ धोने के लिए बूथ/ मशीन की हुई स्थापना. यात्रियों को इसका फायदा मिलेगा. कोरोना महामारी के मद्देनजर सुरक्षात्मक कई कदम लगातार रांची रेल मंडल की तरफ से उठाया जा रहा है. इसी के तहत यह मशीन स्टेशन के बाहर स्थापित की गई है.
बुधवार को रांची रेलवे स्टेशन के प्रवेश द्वार के पास ‘कारपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी’ के अंतर्गत हिंदुस्तान लीवर की ओर से हाथ धोने के लिए, पैर से संचालित होने वाली मशीन/बूथ की स्थापना की गई है. मशीन की विशेषता यह है कि, एक साथ चार व्यक्ति इसका उपयोग कर सकते हैं. मशीन में लिक्विड साबुन-पानी के लिए अलग-अलग नल की व्यवस्था है.
कोरोना वायरस के इस संक्रमण काल में संक्रमण से बचने के लिए समय-समय पर साबुन से हाथ धोना अत्यावश्यक है. इस मशीन की उपलब्धता होने से अब रांची रेलवे स्टेशन पर आने वाले सभी यात्रियों के लिए साबुन से हाथ धोने कि एक अतिरिक्त सुविधा उपलब्ध हुई है