झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

कोरोना संक्रमण से मुक्त हुए डॉक्टरों ने डोनेट किया प्लाज्मा, जमशेदपुर ब्लड बैंक में किया दान

जमशेदपुर में प्लाज्मा डोनेशन अभियान जारी है. इसके तहत कोरोना से जीतने वाले जागरुक नागरिक अब प्लाज्मा दान के लिए अपना टेस्ट करा रहे हैं. इस सिलसिले में दो डॉक्टरों ने भी अपना प्लाज्मा डोनेट किया.

जमशेदपुर: प्लाज्मा डोनेशन अभियान कोरोना विजेताओं के कारण एक कारवां का रूप ले रहा है. कोरोना से जीतने वाले जागरुक नागरिक अब आगे आकर प्लाज्मा दान के लिए अपना टेस्ट करा रहे हैं. इस सिलसिले में आज दो चिकित्सकों ने अपना प्लाज्मा जमशेदपुर ब्लड बैंक में डोनेट किया.
बता दें कि ब्रह्मानंद अस्पताल के डॉ. अरुण कुमार और डॉ. पंकज कुमार, जो कोरोना से लड़ाई में कोविड-19 वार्ड में फ्रंट पर अपना काम देख रहे थे और इस दौरान उन्हें कोरोना संक्रमण हुआ और उन्होंने जानकारी होने पर अपने को आईसोलेट कर कोरोना से मुक्त होने के बाद उचित समय पर यहां अपना प्लाज्मा डोनेट किया. इसके साथ ही उन्होंने यह भी संकल्प दोहराया कि वे 15 दिन बाद फिर से अपना प्लाज्मा डोनेट करेंगे. डॉक्टरों के इस जज्बे का सभी ने सम्मान किया.
प्लाज्मा डोनेशन करने वाले चिकित्सकों को जिला प्रशासन की टीम ने प्रमाणपत्र प्रदान किया और जमशेदपुर ब्लड बैंक की ओर से मोमेंटो प्रदान किया. प्लाज्मा डोनेशन के लिए जिला प्रशासन की टीम में डिप्टी कलक्टर स्मिता नागेशिया, जमशेदपुर ब्लड बैंक के प्रशासक संजय चौधरी, रेड क्रॉस सोसाईटी, पूर्वी सिंहभूम के मानद सचिव विजय कुमार सिंह लगातार वैसे कोरोना योद्धाओं से सम्पर्क साध उन्हें प्लाज्मा डोनेशन के लिए प्रेरित कर रहे हैं.
बता दें कि प्लाज्मा के माध्यम से वर्तमान में कोरोना प्रभावित लोगों का इलाज किया जा रहा है, ये वह प्लाज्मा डोनर हैं, जिन्होने कोरोना को मात दी और अब वे समाज से कोरोना को भगाने के लिए अपना प्लाज्मा डोनेट कर रहे हैं.