झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर प्रशासन सख्त

कोयलांचल में कोरोना का प्रकोप बढ़ने से प्रशासन की रातों की नींद उड़ी हुई है. प्रशासन इसकी रोकथाम में लगा है. इसी क्रम में धनबाद-पश्चिम बंगाल बॉर्डर इलाका और मैथन चेकपोस्ट का निरीक्षण किया गया

धनबाद: जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर धनबाद-पश्चिम बंगाल बॉर्डर इलाके में अनुमंडल दंडाधिकारी राज महेश्वरम तथा सिटी एसपी आर रामकुमार ने चिरकुंडा तथा मैथन चेकपोस्ट तथा टोल प्लाजा का औचक निरीक्षण किया.
टोल प्लाजा में कर्मचारी एवं उसके संचालक बिना मास्क के पाए गए. एसडीएम ने टोल प्लाजा के कर्मचारी एवं उसके संचालक पर प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया है.
धनबाद एसडीएम ने चेक पोस्ट पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिसकर्मियों को सख्ती से कोविड-19 की रोकथाम के लिए जारी दिशा निर्देशों का पालन करने तथा बिना पास के किसी को भी बॉर्डर क्रॉस करने की अनुमति नहीं देने का निर्देश दिया.
निरीक्षण के दौरान एसडीएम ने पंजाब नेशनल बैंक की चिरकुंडा शाखा के कर्मचारी समीर ठाकुर को बिना पास के झारखंड में प्रवेश करते पाया गया
पूछताछ में उन्होंने बताया कि वे पश्चिम बंगाल से प्रतिदिन बैंक आना-जाना करते हैं. इस पर अनुमंडल पदाधिकारी ने उन्हें होम क्वारेंटाइन में रहने तथा एग्यारकुंड के बीडीओ को ठाकुर पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया.
बॉर्डर इलाके में काफी संख्या में ईसीएल और डीवीसी में भी लोग पश्चिम बंगाल से झारखंड आना-जाना करते हैं और अपना ड्यूटी करते हैं.
धनबाद एसडीएम ने यह निर्देश दिया कि ईसीएल या डीवीसी के कर्मचारी जो पश्चिम बंगाल से झारखंड में आना-जाना करते हैं उन्हें आवाजाही की अनुमति नहीं दी जाएगी.