झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

कोरोना काल में बेखौफ चोर, धनबाद में की हजारों की चोरी

कुणाल सारंगी

धनबाद में बीते रात् पूर्वी टुंडी थाना क्षेत्र के केसीडीह गांव में चोरों ने घर की दीवाल काटकर चोरी की घटना को अंजाम दिया है. चोरों ने दीवाल तोड़कर हजारों रुपये की संपत्ति चुरा ली.
धनबाद: कोयलांचल धनबाद में कोरोना के कहर के बीच चोरी और आत्महत्या जैसी घटनाओं में लगातार वृद्धि देखी जा रही है. लॉकडाउन के बाद भारी संख्या में लोग बाहर के राज्यों से भी वापस लौटे हैं और लोगों का रोजगार छिन गया है. ऐसे में चोरी और आत्महत्या जैसी घटना में लगातार वृद्धि देखी जा रही है. बीते रात पूर्वी टुंडी थाना क्षेत्र के केसीडीह गांव में चोरों ने घर की दीवाल काटकर चोरी की घटना को अंजाम दिया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार नया प्राथमिक विद्यालय केशीडीह के सामने संतोष कुमार के घर में पीछे दीवाल में सुरंग बनाकर चोरों ने हजारों रुपये की संपत्ति चुरा ली.
बता दें कि लॉकडाउन के बाद लोगों के सामने रोजगार की समस्या उत्पन्न हो गई है. काफी लोग इन इलाकों में दूसरे राज्यों से भी वापस लौटे हैं जो अब घर पर ही बैठे हुए हैं और इनके पास रोजगार नहीं है. जिस कारण जिले के विभिन्न इलाकों में चोरी और आत्महत्या जैसी घटना में इन दिनों काफी वृद्धि हुई है यह चिंता का विषय है. भुक्तभोगी के अनुसार चोरों ने पांच हजार रुपये नगद, कांसा का बर्तन और कीमती गहनों पर चोरों ने हाथ साफ किया है. वहीं, इस पूरे मामले की सूचना पूर्वी टुंडी थाना को दे दी गई है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है