झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

केंद्रीय कारागार के पांच कैदी कोरोना संक्रमित, जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 172 हुई

कुणाल सारंगी

दुमका जिले में पांच संदिग्धों की कोरोना संक्रमण की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई. वे सभी संक्रमित केंद्रीय कारागार के बंदी हैं. इसी के साथ जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 172 हो गई है.

दुमकाः जिले में पांच संदिग्धों की कोरोना संक्रमण की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई. वे सभी संक्रमित केंद्रीय कारागार के बंदी हैं. इसी के साथ जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 172 हो गई है.
दुमका के सिविल सर्जन डॉ. अनन्त कुमार झा ने बताया कि संक्रमित मिले सभी पांच कोरोना संक्रमित मरीजों को इलाज के लिए दुमका मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है . साथ ही इन मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान की जा रही है, ताकि उनकी भी जांच कराकर कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कदम उठाए जा सकें. डॉ. अनन्त कुमार का कहना है कि जिले में कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए सभी एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं. उन्होंने लोगों से भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, मास्क लगाने और शासन की ओर से तय गाइडलाइन का पालन करने की
अपील की, ताकि सभी नागरिक साथ मिलकर जिले में कोरोना संक्रमण के फैलने पर अंकुश लगा सकें.
डॉ. अनन्त कुमार झा के मुताबिक दुमका जिले में अब तक कुल 172 कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है. इनमें से 75 लोग ठीक होकर घर वापस लौट गए हैं. वर्तमान में कुल 97 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है यानी जिले में अभी कोरोना के 97 सक्रिय केस हैं. सिविल सर्जन डॉक्टर अनन्त कुमार झा के मुताबिक सभी मरीजों की निगरानी की जा रही है.