झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

कंटेनमेंट जोन में बारह बैंक कारोबार ठप्प

Ambuj Kumar Kunal Sarangi width Anshar Khan ADJ Kamlesh Jitendra Rais Rozvi Rishi Mishra Rina Gupta

लोहरदगा में कोरोना संक्रमण का असर बैंकिंग कार्य पर भी पड़ा है. शहरी क्षेत्र के बारह बैंक शाखाओं में ताला लटका हुआ है. इन बैंक शाखाओं से जुड़े एटीएम काउंटर भी बंद हैं. ऐसे में पैसे की निकासी और जमा नहीं हो पा रही है.

लोहरदगा: कंटेनमेंट जोन में बारह बैंक में नहीं हो पा रहा कारोबार

लोहरदगा में कोरोना संक्रमण का असर बैंकिंग कार्य पर भी पड़ा है. शहरी क्षेत्र के बारह बैंक शाखाओं में ताला लटका हुआ है. इन बैंक शाखाओं से जुड़े एटीएम काउंटर भी बंद हैं. ऐसे में पैसे की निकासी और जमा नहीं हो पा रहा है.
लोहरदगा: शहरी क्षेत्र के कई इलाकों में कोरोना संक्रमण फैलने की वजह से कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. शहर के मुख्य पथ सहित कई इलाकों को प्रतिबंधित कर दिया गया है. इन क्षेत्रों में स्थापित बैंक शाखा, एटीएम आदि बंद पड़े हुए हैं. जिसकी वजह से वित्तीय कारोबार प्रभावित हो रहा है.
बैंक शाखाओं के बंद रहने से विकास योजनाएं भी प्रभावित होने लगी है. विभिन्न विभागों द्वारा निकाले गए निविदा में संवेदक बैंक गारंटी के रूप में ड्राफ्ट और अन्य कागजात जमा नहीं कर पा रहे हैं. आम उपभोक्ताओं के लिए भी नगदी निकासी और जमा में परेशानी है. व्यापारिक गतिविधियां ठप्प पड़ चुकी है. बैंक शाखा के बाहर नोटिस चिपका हुआ है.
लोहरदगा शहर के मेन रोड, एमजी रोड, अपर बाजार रोड, महावीर चौक रोड सहित कई क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. यहां पर स्थापित बैंक शाखाएं बंद पड़ी हुई हैं. एटीएम काउंटर भी बंद पड़े हुए हैं. कंटेनमेंट जोन में पड़ने वाले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के मुख्य शाखा में ताला लटका हुआ है. मुख्य शाखा के बाहर नोटिस लगा हुआ है कि फिलहाल बैंक बंद रहेगा. इसी तरह से अपर बाजार में स्थित बैंक ऑफ इंडिया का शाखा भी बंद है. राणा चौक में स्थित एक्सिस बैंक और पंजाब नेशनल बैंक भी बंद पड़ा हुआ है. इंडियन बैंक, बैंक ऑफ कॉमर्स, आईसीआईसीआई बैंक,एचडीएफसी बैंक सहित कई बैंक शाखाएं बंद पड़ी हुई हैं. इन बैंकों से जुड़े हुए एटीएम काउंटर में भी ताला लगा हुआ है. लोग पैसों की निकासी और जमा नहीं कर पा रहे हैं. कंटेनमेंट जोन होने की वजह से इन बैंक शाखाओं को बंद कर दिया गया है. बैंक शाखाओं तक पहुंचने वाले सभी रास्ते बंद पड़े हुए हैं. आवागमन प्रभावित होने और बैंक शाखाओं के बंद रहने से कारोबार पर सीधा असर पड़ रहा है. लंबे समय तक बैंक शाखाओं तक पहुंचने वाले सभी रास्ते बंद पड़े हुए हैं. आवागमन प्रभावित होने और बैंक शाखाओं के बंद रहने से लोगों को पैसे की निकासी और जमा में परेशानी आ रही है. कई लोग सुदूरवर्ती क्षेत्र से भी हर दिन बैंक पहुंचते हैं. वहां पर ताला लटका देख उन्हें निराशा होती है.

About Post Author