झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

कांग्रेस नेता ज्योतिष यादव ने कहा कि जब अनाज घोटालेबाज की पुख़्ता जानकारी हो गई, तब इस महाघोटाले और हेराफेरी की शिकायत जिले के उपायुक्त सुरज कुमार से की गई

जमशेदपुर: कांग्रेस पार्टी के नेता ज्योतिष यादव पूर्व राष्ट्रीय सचिव युवा कांग्रेस ने प्रेस बयान जारी करते हुए पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त सुरज कुमार को धन्यावाद दिया कि विगत एक माह से लगातार गोपनीय सूचना मिल रही थी कि गोदाम से बड़े पैमाने पर सरकारी अनाज की कालाबाजारी गोदाम के नियुक्त पदाधिकारी के माध्यम से की जा रही है। जिसमें लाखों-लाख रूपये का वारा न्यारा मिलीभगत कर की जा रही है।
कांग्रेस नेता ज्योतिष यादव ने कहा कि जब अनाज घोटालेबाज की पुख़्ता जानकारी हो गई, तब इस महाघोटाले और हेराफेरी की शिकायत जिले के उपायुक्त सुरज कुमार से की गई। जिस पर उपायुक्त ने गोपनीय तरीके से सरकारी अनाज के घोटालेबाज पदाधिकारी और संदिग्ध भ्रष्टाचारियों को पकड़ने के लिए उच्चस्तरीय पदाधिकारियों जिसमें एसडीओ, डीडीसी,डीडीए आर, सिटी एस पी, सीओ, बीडीओ जमशेदपुर को शामिल कर टीम गठित कर चारों गोदामों को सील कराया तथा शिक्षकों के टीम को लगाकर बोरों की गिनती करवाई। जिसमें चावल, गेंहू, नमक की हेराफेरी कालाबाजारी को पकड़ा।
कांग्रेस नेता ज्योतिष कुमार ने आगे कहा कि गोदाम के एजीएम के देख रेख में अनाजों को इकट्ठा भी किया जाता था, जो प्रमाणित करती है कि स्टाक से अधिक मात्रा में अनाज गोदाम में मिले है।
ज्योतिष यादव ने कहा कि अनाज की हेराफेरी और महा घोटाला करने की संस्कृति लगता है, भाजपा सरकार के कार्यकाल से ही चलती आ रही है। इसे किसी भी कीमत पर कांग्रेस गठबंधन के सरकार में नहीं चलने दिया जाएगा। झारखण्ड को लुटने वाले भ्रष्टाचारी पदाधिकारी अपनी सेवा छोड़ें, ईमानदार युवाओं को नौकरी कर सेवा देने दें।
कांग्रेस नेता ज्योतिष यादव के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल राँची मंत्रालय जाकर खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ रामेश्वर उराॅव से मिल कर घोटालेबाज पदाधिकारियों के विरूद्ध कठोरतम कार्यवाही करने तथा उनकी सम्पति जप्त करने, आय से अधिक सम्पत्ति अर्जित करने का मामला चलाने का मांग पत्र सौंपेगी। उपरोक्त अनाज घोटाले को पर्दाफाश करने में कांग्रेस नेता राहुल गोस्वामी, आमिर सोहल , अभिजित सिंह ने सहयोग प्रदान किया।