झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

जमशेदपुर में बाढ़ की आशंका

कुणाल सारंगी

जमशेदपुर। मौसम विभाग की यह चेतावनी है कि आगामी दिनों में भारी बारिश की संभावना है। इसके साथ ही चांडिल डैम के जलस्तर बढऩे से दो दिनों पूर्व ही डैम के दो गेट आधा मीटर खोल दिए थे। यही कारण है कि बाढ़ की आशंका को देखते हुए शहर के तीनों ही नगर निकायों के नदी किनारे की बस्तियों के लोगों को सचेत कर दिया गया है। सरकारी भवनों, सामुदायिक भवनों में जरूरत पडऩे पर लोगों को ठहराने के लिए चिह्नित किए गए हैं।

जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार ने बताया कि इसके लिए पदाधिकारियों की नियुक्ति भी कर दी है। कदमा इलाके का देखभाल के लिए सिटी मैनेजर अंबुज कुमार, भुइयांडीह रवि भारती, सोनारी संदीप कुमार, बारीडीह सोनल ङ्क्षसह के अलावा चारों सिटी मैनेजर को सहयोग करने के लिए चार सेनेटरी इंस्पेक्टर के साथ ही सभी सुपरवाइजर को लगाया गया है।

वहीं दूसरी ओर जुगसलाई नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी जगदीश प्रसाद यादव ने भी संभावित बाढ़ के मद्देनजर टीम का गठन कर दिया है। दूसरी ओर बाढ़ के मद्देनजर मानगो नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी

रविंद्र गागराई, सीओ कामिनी कौशल लकड़ा के साथ 20 सरकारी भवनों में उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि जल्द ही एक टीम का गठन की जाएगी, जो जरूरत पर बाढ़ प्रभावितों को मदद करेगी।