झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट, एक की मौत और सात घायल

कुणाल सारंगी

रामगढ़ जिले के सोकला गांव में जमीन विवाद का मामला देखने को मिला. जहां जमीन के लिए दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई. जिसमें सात लोग घायल और एक की मौत हो गई. सभी घायलों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है.
रामगढ़: जिले के गोला प्रखंड अंतर्गत बरलंगा थाना क्षेत्र के सोकला गांव में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई. इसमें कुल आठ लोग घायल हो गए. सभी घायलों को इलाज के लिए गोला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. घायलों में से एक व्यक्ति देवानंद महतो की मौत इलाज के दौरान हो गई है. अन्य घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है. घटना की सूचना मिलने के घंटों बाद गोला इंस्पेक्टर और बरलंगा पुलिस घटनास्थल पहुंची. पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और मारपीट के मामले में शामिल छह लोगों को गिरफ्तार किया गया.
बताया जाता है कि लगभग पांच एकड़ जमीन में दोनों पक्षों के बीच सालों से विवाद है. इसी को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट हुई है. इस मामले में न्यायालय से निपटारा करने का प्रयास किया गया लेकिन फैसला नहीं हो पाया है.
वहीं, गोला सर्किल के इंस्पेक्टर संजय गुप्ता ने बताया कि मारपीट के पूरे मामले में छह लोगों को हिरासत में लिया गया है. डीएसपी हेड क्वार्टर बरलंगा पहुंचकर घटना की जानकारी ली. फिलहाल, पुलिस इस मामले में शामिल लोगों से पूछताछ कर रही है.