झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

जल संसाधन विभाग के सचिव ने किया गुमानी बराज जलापूर्ति योजना का निरीक्षण, जल्द होगा चालू

जल संसाधन विभाग के सचिव ने किया गुमानी बराज जलापूर्ति योजना का निरीक्षण, जल्द होगा चालू

साहिबगंज के बरहेट प्रखंड में स्थित गुमानी बराज जलापूर्ति योजना का जल संसाधन विभाग के सचिव ने निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि बहुत जल्द यह मेगा जलापूर्ति योजना चालू हो जाएगा.

साहिबगंज: जल संसाधन विभाग के सचिव प्रशांत कुमार ने बरहेट प्रखंड में स्थित गुमानी बराज जलापूर्ति योजना का निरीक्षण किया. सालों पुरानी लंबित योजना को पूरा करने के लिए जिला प्रशासन और राज्य सरकार रेस हो चुकी है.
जमीन विवाद को लेकर यह परियोजना लगभग 20 सालों से अधूरी पड़ी हुई थी. इस गुमानी बराज से पानी बहकर बर्बाद हो जाता था. किसान और बरहेटवासियों को पेयजल नसीब नहीं होता था, लेकिन अब जिस तरह से पदाधिकारियों का दौरा हो रहा है. अनुमान लगाया जा रहा है कि बहुत जल्द यह मेगा जलापूर्ति योजना चालू हो जाएगी.
रांची से आये सचिव प्रशांत कुमार ने बताया कि बहुत जल्द इस योजना को चालू कर दिया जाएगा. इस योजना के चालू होते ही किसान को भरपूर मात्रा में सालों भर सिंचाई का पानी मिलेगा. उन्होंने कहा गुमानी बराज जलापूर्ति योजना चालू होने से बरहेटवासियों को शुद्ध पेयजल मिल सकेगा. इस योजना से आने वाले समय मे लोगो को बहुत लाभ मिलेगा. गुमानी बराज में आने वाली सारी समस्या को जिला स्तर पर निदान कर लिया गया है. अब अधूरे काम को लाखों की लागत से पूरा कर लिया जाएगा.