झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

जिला प्रशासन की टीम ने की दुकानों और प्रतिष्ठानों की सघन जांच, सेंट्रल मॉल खोलने पर प्राथमिकी दर्ज

कुणाल सारंगी

रांची में शनिवार को कोरोना महामारी के दौरान जारी दिशा निर्देशों के चेकिंग के लिए जिला प्रशासन की टीम ने सघन जांच अभियान चलाया. इसी के तहत दुकानों और प्रतिष्ठानों की सघन जांच की गई. वहीं बिना अनुमति रांची
सेंट्रल मॉल खोलने पर मॉल संचालक पर प्राथमिकी दर्ज कराया गया.
रांची: कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम के लिए राज्य सरकार की तरफ से कई दिशा निर्देश जारी किया गया है. इन सभी निर्देशों का पालन शहर के दुकानों और प्रतिष्ठानों की ओर से किया जा रहा है या नहीं, इसको लेकर शनिवार को एक बार फिर से जिला प्रशासन की टीम ने सघन जांच अभियान चलाया.
इस दौरान कई दुकानों और प्रतिष्ठानों में सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सैनिटाइजर के इस्तेमाल के निर्देशों का उल्लंघन पाया गया. इसे लेकर दुकानों को नोटिस देकर बंद करा दिया गया.
जिला प्रशासन की टीम ने सघन जांच अभियान के दौरना बिना अनुमति मॉल खोले जाने को लेकर रांची के सेंट्रल मॉल पर कार्रवाई की गई है. वहीं सेंट्रल मॉल के संचालक पर एफआईआर दर्ज कराया गया है.
बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए जारी दिशानिर्देश का पालन करवाने का प्रयास जिला प्रशासन की तरफ से किया जा रहा है. इसके तहत लगातार जिला प्रशासन की टीम दुकान और प्रतिष्ठानों की जांच कर रही है और दिशानिर्देश के उल्लंघन पर कार्रवाई की जा रही
[राज्य सरकार की तरफ से कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए कई दिशानिर्देश जारी किया गया है. निर्देशों का पालन अनुपालन दुकानों और प्रतिष्ठानों की तरफ से किया जा रहा है या नहीं, इसे लेकर आगे भी सघन जांच अभियान चलाया जाएगा. निर्देशों का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.
लोकेश मिश्रा, सदर एसडीओ