झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

जामताड़ा में पुलिस को बड़ी सफलता, 9 साइबर अपराधियों को दबोचा

जामताड़ा में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने करमाटांड़ थाना क्षेत्र के सियाटाड गांव में साइबर के अड्डे पर छापामारी अभियान चलाया, जहां से कुल 9 साइबर अपराधियों को साइबर अपराध करते पुलिस ने दबोचा.

जामताड़ा: जिला पुलिस प्रशासन ने शनिवार को करमाटांड़ थाना क्षेत्र के सियाटाड गांव में साइबर के अड्डे पर छापामारी अभियान चलाया, जहां से कुल 9 साइबर अपराधियों को पुलिस ने धर दबोचा. पुलिस ने पकड़े गए सभी साइबर अपराधियों के पास से मोबाईल सिम बरामद किया है.
जामताड़ा जिला पुलिस प्रशासन को गुप्त सूचना मिली थी कि करमाटांड़ के सियाटाड गांव में साइबर अपराधियों की ओर से साइबर अपराध किया जा रहा है, जिसके आधार पर पुलिस ने टीम गठित कर छापामारी अभियान चलाया और सफलता प्राप्त की. पकड़े गए साइबर अपराधियों के खिलाफ साइबर थाना में मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया. पकड़े गए सभी साइबर अपराधियों के खिलाफ पुलिस ने सागर थाना में मामला दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत के तहत जामताड़ा जेल भेज दिया है.
मामले में पत्रकारों को जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि कोरोना पेशेंट की तरह साइबर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए अलग से एक सेंटर बनाने की जरूरत है. जामताड़ा को साइबर मुक्त बनाने और साइबर अपराधियों पर लगाम कसने को लेकर जामताड़ा जिला के नव पदस्थापित पुलिस कप्तान दीपक कुमार सिन्हा ने मुहिम छेड़ी है. यही कारण है कि पुलिस लगातार साइबर अपराधियों के खिलाफ छापेमारी अभियान चला रही है.