झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

जामताड़ा में कृषि मंत्री, लोहरदगा में वित्त मंत्री ने फहराया तिरंगा

कुणाल सारंगी

कोरोना के साये के बीच जिलों में शनिवार को सादगीपूर्ण माहौल में 74 वां स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया गया. जामताड़ा में मुख्य समारोह ऐतिहासिक गांधी मैदान में आयोजित किया गया, जहां सूबे के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने झंडा फहराया, वहीं लोहरदगा में झारखंड सरकार के वित्त एवं खाद्य मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव ने झंडोत्तोलन किया. इस दौरान दोनों मंत्रियों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी और सरकार की उपलब्धियां गिनाईं

जामताड़ा/लोहरदगा : कोरोना के साये के बीच जिलों में शनिवार को सादगीपूर्ण माहौल में 74 वां स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया गया. जामताड़ा में मुख्य समारोह ऐतिहासिक गांधी मैदान में आयोजित किया गया, जहां सूबे के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने झंडा फहराया, वहीं लोहरदगा में झारखंड सरकार के वित्त एवं खाद्य मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव ने झंडोत्तोलन किया. इस दौरान दोनों मंत्रियों ने शहीदों को श्रृद्धांजलि दी और सरकार की उपलब्धियां गिनाईं.
जामताड़ा में जिला प्रशासन की ओर से आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सूबे के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख शामिल हुए. यहां कृषि मंत्री ने झंडा फहराया और परेड का निरीक्षण किया. पत्रलेख ने शहीदों की बेदी पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धा सुमन भी अर्पित किया. समारोह में मंत्री बादल पत्रलेख ने शहीदों को नमन करते हुए स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं.
पत्रलेख ने झारखंड के वीर सपूत स्वतंत्रता सेनानी और महापुरुषों को श्रद्धा सुमन अर्पित करने के बाद लोगों से शहीदों के कारण मिली आजादी के मूल्यों को बनाए रखने की अपील की. इस मौके पर कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने हरी झंडी दिखाकर नशा मुक्ति अभियान रथ को भी रवाना किया. अपने संबोधन में कृषि मंत्री ने किसानों के 200 करोड़ रुपये के ऋण को माफ करने की भी घोषणा की.
उन्होंने कहा कि पहली बार झारखंड से किसान अपना फसल विदेश भेजने में कामयाब हो रहे हैं. उन्होंने बताया कि झारखंड के नगड़ी से दुबई किसानों की उपज भेजी गई है. दूसरी खेप सिंगापुर भेजी जाएगी. उन्होंने कहा कि जल्द ही यह व्यवस्था राज्य के अन्य जिला में भी शुरू होगी.
स्वतंत्रता दिवस समारोह जामताड़ा जिले के व्यवहार न्यायालय, जिला बार एसोसिएशन, विभिन्न सरकारी प्रतिष्ठानों और राजनीतिक सामाजिक संगठनों के कार्यालयों में भी मनाया गया.
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लोहरदगा में झारखंड सरकार के वित्त एवं खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव ने झंडोत्तोलन किया. शहर के बीएस कॉलेज स्टेडियम में मंत्री ने तिरंगे को सलामी दी. इस दौरान मंत्री ने परेड का निरीक्षण भी किया. कार्यक्रम में प्रशासनिक और न्यायिक पदाधिकारियों की भी उपस्थिति रही. सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा गया था.
बीएस कॉलेज स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर झारखंड सरकार के वित्त एवं खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव ने अपनी प्राथमिकताएं गिनाईं. उन्होंने कहा कि लोहरदगा में बाईपास सड़क निर्माण की मांग वर्षो पुरानी है.
बाईपास सड़क निर्माण को लेकर शीघ्र ही काम शुरू होगा. लोगों की अपेक्षाओं को पूरा करने को लेकर सरकार प्रतिबद्ध है. हम विकास की सभी जरूरतों को पूरा करेंगे. मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव ने कहा कि लोहरदगा के पेशरार से लातेहार जिले को सीधे सड़क मार्ग से जोड़ते हुए दोनों जिलों की दूरी कम करने को लेकर लोहरदगा के पेशरार से लातेहार तक 28 किलोमीटर लंबी सड़क के लिए डीपीआर तैयार हो चुका है. जल्द ही इस सड़क का निर्माण कार्य शुरू होगा. कार्यक्रम के दौरान न्यायिक एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों की उपस्थिति रही.