झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

जामताड़ा के सभी घरों में नल से पहुंचेगा शुद्ध पेयजल: मंत्री मिथिलेश ठाकुर

जामताड़ा के सभी घरों में नल से पहुंचेगा शुद्ध पेयजल: मंत्री मिथिलेश ठाकुर

जामताड़ा जिले के सभी घरों में नल के माध्यम से शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराए जाने की बात मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने की है. उन्होंने कहा कि जनता की उम्मीदों पर खरा उतरेगा राज्य का आने वाला बजट.

जामताड़ा: झारखंड सरकार के पेयजल और स्वच्छता विभाग के मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि जिले में 2024 तक सभी के घरों में नल के माध्यम से शुद्ध उपलब्ध कराया जाएगा. जिले के नारायणपुर के लिए 573 करोड़ योजना की जानकारी दी गई है.
जिले के सभी घरों में नल के माध्यम से शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा. झारखंड सरकार के पेयजल स्वच्छता विभाग के मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने जामताड़ा परिसदन में पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि 2024 तक जामताड़ा जिले के सभी घरों में नल के माध्यम से शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराए जाने का लक्ष्य रखा गया है. उन्होंने बताया कि जामताड़ा जिले के नारायणपुर के लिए इसके तहत कुल 573 करोड़ की योजना है. जिसकी शीघ्र ही निविदा निकाली जाएगी और कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा. जनता की हर आकांक्षा पूरी होगी.

जनता की आकांक्षाओं पर खरा उतरने का काम
पेयजल और स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा है कि राज्य के निर्माता दिशोम गुरु शिबू सोरेन ने जिस उद्देश्य से राज्य का निर्माण कराया है जनता ने उसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए सत्ता की बागडोर दिशोम गुरु के पुत्र हेमंत सोरेन के हाथों में सौंपा है. अब वह दिन दूर नहीं जब जनता की हर आकांक्षा पूरी होगी. उन्होंने कहा कि राजद कांग्रेस के साथ मिलकर राज्य की जनता की आकांक्षाओं पर खरा उतरने का काम सरकार करेगी. आने वाला बजट सत्र जनता के उम्मीदों का होगा.
मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने आने वाले बजट सत्र को लेकर चर्चा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन राज्य की जनता और राज्य के विकास को लेकर निरंतर प्रयत्नशील है. दिन रात जनता के विकास को लेकर ही चिंतन मनन करते हैं. उन्होंने कहा कि आने वाले बजट को लेकर मुख्यमंत्री काफी चिंतित हैं और यहां की जनता की उम्मीदों के मुताबिक यह बजट सत्र होगा. शिक्षा, स्वास्थ्य नियोजन नीति और रोजगार हर क्षेत्र पर जनता की उम्मीदों वाला बजट होगा.