झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

JAC ने कक्षा 10 वीं और 12 वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू.

कुणाल सारंगी

रांची : झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) ने कक्षा 10 वीं और 12 वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिया है. जो छात्र एक या एक से अधिक विषयों में असफल हुए हैं, वे jac.jharkhand.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

कक्षा 10 वीं के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अगस्त है, जबकि कक्षा 12 वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा की समय सीमा 26 अगस्त है. आवेदक वैकल्पिक विषय सहित केवल तीन विषयों में कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

JAC ने कक्षा 10 वीं के परिणाम 8 जुलाई को घोषित किए थे जिसमें 75.01% छात्र उत्तीर्ण हुए थे जबकि कक्षा 12 वीं के परिणाम 17 जुलाई को घोषित किए गए थे जिसमें 77.37% छात्र उत्तीर्ण हुए थे.

झारखंड अकादमिक परिषद (Jharkhand Academic Council) द्वारा झारखंड 10वीं बोर्ड का रिजल्ट 8 जुलाई क जारी किया गया था. राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने जैक सभागार में रिजल्ट जारी किया था. झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने कक्षा 10 के रिजल्ट के स्क्रूटनी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. जो छात्र जैक (झारखंड एकेडमिक काउंसिल) कक्षा 10 परीक्षाओं 2020 के लिए उपस्थित हुए हैं और उत्तर पुस्तिकाओं की जांच के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन जमा कर सकते हैं.

जैक (झारखंड एकेडमिक काउंसिल) कक्षा 10 स्क्रूटनी के लिए आवेदन करने के लिए आवेदन लिंक झारखंड एकेडमिक काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइट – jac.jharkhand.gov.in पर उपलब्ध है.