झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

इंश्योरेंस लोक अदालत में 10,719 मामले का निष्पादन, 65 करोड़ से अधिक रुपया का हुआ सेटलमेंट

डिस्ट्रिक्ट लीगल सर्विस अथॉरिटी के माध्यम से राज्य के सभी जिलों में इंश्योरेंस लोक अदालत का आयोजन सफलतापूर्वक संपन्न हुआ. इसमें प्री-लिटिगेशन के 9,700 मामले और अदालतों में लंबित 1,019 मामलों का निष्पादन किया गया.

रांची: झारखंड हाई कोर्ट सहित पूरे राज्य में प्रथम इंश्योरेंस वर्चुअल लोक अदालत का आयोजन किया गया. इस दौरान पूरे राज्य में कुल 10,719 मामलों का निष्पादन किया गया. इसमें प्री-लिटिगेशन के 9,700 मामले और अदालतों में लंबित 1,019 मामलों का निष्पादन हुआ. इस दौरान 65,28,45,711 (65 करोड़ 28 लाख 45 हजार 711) रुपये का सेटलमेंट हुआ.
कार्यक्रम की शुरुआत सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश अनिरुद्ध कुमार बोस ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया. इस अवसर पर झारखंड हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डॉ रवि रंजन, झारखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के कार्यपालक अध्यक्ष और न्यायाधीश हरीश चंद्र मिश्रा, हाई कोर्ट के सभी न्यायाधीश, सभी जिला न्यायालय के जज, हाई कोर्ट के रजिस्टार जनरल, झालसा के सदस्य सचिव सहित अन्य कई लाभुक, इंश्योरेंस कंपनी के अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुए.
कार्यक्रम के दौरान झालसा परिसदन में रांची और खूंटी जिले के लाभुकों ने झालसा के इस कार्यक्रम का सराहना की. उन्होंने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि इस कठिन परिस्थिति में जो हमारे लिए किया गया है, वह सराहनीय कार्य है.