झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

इकबाल आलम ने बतौर 28वां डीसी लिया चार्ज, कोरोना पर नियंत्रण पहली प्राथमिकताः डीसी

कुणाल सारंगी

इकबाल आलम अंसारी सरायकेला के 28वें डीसी बने हैं. सोमवार को सादगी के साथ उन्होंने अपना पदभार ग्रहण किया. इस मौके पर निवर्तमान डीसी ए दोड्डे ने उन्हें अपना प्रभार सौंपा.

सरायकेलाः इकबाल आलम अंसारी ने सरायकेला के 28वें डीसी के रूप में पदभार ग्रहण किया. इस दौरान सोमवार को गोपनीय शाखा के सभाकक्ष में उन्होंने विधिवत रूप से प्रभार लिया. वहां मौजूद निवर्तमान उपायुक्त ए दोड्डे ने उनका स्वागत किया और पुष्पगुच्छ देकर उन्हें बधाई दी. इसके अलावा निवर्तमान डीसी ए दोड्डे ने महत्वपूर्ण दस्तावेजों पर हस्ताक्षर कर नवनियुक्त उपायुक्त को अपना प्रभार सौंपा. पदभार ग्रहण करने के बाद इकबाल आलम अंसारी ने वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की. जिसमें जिला में कोरोना के संक्रमण को लेकर चर्चा की गई. इसके अलावा नवनियुक्त डीसी ने जिला में वापस आ रहे प्रवासी मजदूरों को रोजगार उपलब्ध कराने पर चर्चा की. इसमें त्वरित कार्रवाई करते हुए अनुमंडल पदाधिकारी को सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी और उच्च अधिकारियों के साथ मिलकर सभी प्रवासी मजदूरों का डाटा जमा कर उन्हें उपलब्ध कराने के निर्देश दिए.
नवनियुक्त उपायुक्त इकबाल आलम ने कहा कोरोना पर नियंत्रण और इससे निपटने के उपाय उनकी प्राथमिकताओं में है, साथ ही जिले के अन्य प्राथमिकताओं के बारे में अधिकारियों के साथ बैठक कर फीडबैक लेने के बाद तय की जाएगी. इस अवसर पर उन्होंने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा की कोविड-19 महामारी के बचाव के लिए सामाजिक दूरी के सिद्धांतों का पालन करने तथा स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से दिए गाइडलाइंस का अनुपालन करते हुए सुरक्षित रहने की बात कही.