झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

हजारीबाग में दो गुटों में हिंसक झड़प

कुणाल सारंगी

हजारीबाग में दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हुई, जिसमें सदर थाना प्रभारी गणेश सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए. पुलिस को भीड़ नियंत्रण करने के लिए बल प्रयोग और हवाई फायरिंग करनी पड़ी. तब जाकर स्थिति नियंत्रण में आयी

हजारीबाग: जिले के कटकमदाग थाना अंतर्गत नरसिंह स्थान मंदिर के समीप दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हुई, जिसमें सदर थाना प्रभारी गणेश सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए. पुलिस को भीड़ नियंत्रण करने के लिए बल प्रयोग और हवाई फायरिंग करनी पड़ी. तब जाकर स्थिति नियंत्रण में आयी। इस दौरान दोनों गुटों ने एक-दूसरे पर जमकर पत्थरबाजी की.
हजारीबाग में दो गुटों के लोगों ने झारखंड के ऐतिहासिक नरसिंह मंदिर के नजदीक एक दूसरे पर जमकर पथराव किया. इस दौरान आधा दर्जन से अधिक गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गईं. एक बाइक को आग के हवाले कर दिया गया. सूचना पाकर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए हवाई फायरिंग की और बल प्रयोग कर भीड़ को तितर-बितर किया. इस दौरान सदर थाना प्रभारी गणेश सिंह के सिर पर गंभीर चोट लगी है, जिनका इलाज हजारीबाग के अस्पताल में चल रहा है.
वहां की स्थिति की नजाकत को देखते हुए हजारीबाग के प्रभारी उपायुक्त, उप विकास आयुक्त, एसडीओ और डीएसपी स्तर के पदाधिकारी समेत कई अन्य अधिकारी पहुंचे और घटना स्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. पूरे क्षेत्र में गश्त तेज कर दी गई है. उस क्षेत्र में किसी भी व्यक्ति के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है, ताकि शांति कायम रहे. इस घटना के पीछे जमीन से जुड़ा मामला भी प्रकाश में आ रहा है.
हजारीबाग पुलिस को यह भी सूचना मिली है कि किसी ने सोशल साइट्स पर हंगामे का विजुअल लाइव किया गया है. ऐसे में अब पुलिस प्रशासन वैसे लोगों पर भी कार्रवाई करने जा रही है, जिसने यहां के विजुअल सोशल साइट्स पर डाले हैं. हजारीबाग उपायुक्त संदीप सिंह ने कहा कि मामले की तहकीकात की जा रही है. सबसे पहले उनकी जिम्मेवारी इलाके में शांति व्यवस्था कायम करना है. उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति इस घटना में संलिप्त हैं, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, साथ ही सोशल साइट्स पर जिसने विजुअल वायरल किया है, उस पर भी कार्रवाई की जाएगी