झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

हेमंत सोरेन के लिए खरीदी गई बीएमडब्ल्यू कार, 59 लाख रुपए है कीमत

कुणाल सारंगी

रांची। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की सवारी के लिए बीएमडब्ल्यू (मॉडल 520 डी) की खरीद की गई है। कार की कीमत लगभग 59 लाख रुपए है। 14 अगस्त तक मुख्यमंत्री पुरानी कार टोयोटा कैमरी से आना-जाना कर रहे थे। यह कार पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा के कार्यकाल में खरीदी गई थी। सीएमओ से कार खरीदने के प्रस्ताव को स्वीकृति मिलने के बाद कार की खरीद की गई है।

सीएम के लिए खरीदी गई नई कार का रंग ब्लू स्टोन मेटेलिक है। कार में हर तरह की अत्याधुनिक सुविधाएं मौजूद हैं। यह पूरी तरह से आटोमैटिक कार है। गाड़ी की सभी सीटों पर एयरबैग की सुविधा है। कार 1995 सीसी की है जिसका माइलेज 22.48 किलोमीटर प्रति लीटर है।

नंबर भी है वीआईपी

सीएम के लिए खरीदी गई नई गाड़ी का नंबर भी वीआईपी है। गाड़ी का नंबर JH-01DZ 3333 है। नई कार का 14 अगस्त को ही रजिस्ट्रेशन हुआ है। बता दें कि मुख्यमंत्री ड्राइविंग का शौक रखते हैं। कई मौके पर उन्हें खुद गाड़ी चलाते हुए देखा गया है। शपथ ग्रहण के दिन भी वे अपने आवास से पिता के आवास पर जाते वक्त खुद ड्राइविंग सीट पर बैठे दिखे थे।

उधर, नई कार खरीदे जाने के प्रस्ताव की खबर के बाद भाजपा नेता कुणाल षाड़ंगी ने कहा था कि संभव है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का विशेषाधिकार हो लेकिन जब संसाधनों की कमी का वास्ता देकर कल्याणकारी योजनाएं बंद की जा रही हो, इस बीएमडब्ल्यू की सवारी करना उनकी प्राथमिकता नहीं होनी चाहिए। इस प्रस्ताव को टाल कर वे उदाहरण पेश करें। बता दें कि कुणाल षाड़ंगी झामुमो विधायक रह चुके हैं। 2019 विधानसभा चुनाव के ठीक पहले वे भाजपा में शामिल हो गए थे।