झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

गर्ल्स हॉस्टल में युवती ने किया सुसाइड, सुसाइड नोट में लिखा- पुलिस को ना दें इसकी जानकारी

कुणाल सारंगी

झारखंड की राजधानी में आत्महत्या का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. चिंता की बात यह है कि अपनी जान देने वाले ज्यादातर

युवा ही हैं. शुक्रवार को भी दो लोगों ने अपनी जान दे दी, जिससे इलाके में सनसनी फैल गयी है. रांची के थड़पकना इलाके में गर्ल्स हॉस्टल में रहने वाली युवती ने अपने ही कमरे में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. उसने सुसाइड नोट में युवती ने लिखा है कि वह अपनी मर्जी से अपनी जान दे रही है. इसके लिए कोई भी जिम्मेवार नहीं है. उसकी मौत की सूचना पुलिस को ना दी जाए.
रांची: राजधानी रांची में आत्महत्या का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला रांची के लोअर बाजार थाना के थड़पकना इलाके का है. जहां एक गर्ल्स हॉस्टल में रहने वाली युवती ने अपने ही कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी. इससे पहले शुक्रवार की सुबह में भी शहर के एक इंजीनियर ने अपने ही घर में सुसाइड कर लिया था. ये मामला किसी और थाना का है. आत्महत्या की इन घटनाओं को लेकर पुलिस और प्रशासन सकते में है.
रांची के लोअर बाजार इलाके में स्थित एक गर्ल्स हॉस्टल में पलामू की रहने वाली युवती ने आत्महत्या कर लिया. युवती गर्ल्स हॉस्टल में रहकर प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी कर रही थी. बुधवार की दोपहर जब वह अपने कमरे से नहीं निकली तब उसकी एक सहेली ने उसे बुलाने के लिए उसके कमरे में गई, लेकिन अंदर जाते ही वह चीख पड़ी. अंदर उक्त युवती ने आत्महत्या कर लिया था. आनन-फानन में मामले की जानकारी लोअर बाजार थाना को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया है. वहीं परिवार वालों को भी युवती के सुसाइड की जानकारी दे दी गई है. छानबीन के क्रम में यह जानकारी मिली है कि युवती डिप्रेशन से गुजर रही थी. इसी वजह से उसने आत्महत्या कर लिया.छानबीन के क्रम में पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है. सुसाइड नोट में युवती ने लिखा है कि वह अपनी मर्जी से जान दे रही है. इसके लिए कोई भी जिम्मेवार नहीं है. उसकी मौत की सूचना पुलिस को ना दी जाए, बल्कि सिर्फ उसके परिजनों को ही इसकी जानकारी दी जाए.