झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे के खिलाफ दायर मानहानि मामले में हुई सुनवाई, अगली तारीख 11 सितंबर तय

सीएम हेमंत सोरेन की ओर से गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे के खिलाफ दायर मानहानि मामले पर अदालत में सुनवाई हुई. विस्तृत सुनवाई के लिए अदालत ने 11 सितंबर की तिथि निर्धारित की है.

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की ओर से गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे के खिलाफ दर्ज मानहानि के मुकदमे में सोमवार को उसकी स्वीकृति के बिन्दु पर सुनवाई हुई. अदालत ने इस पर विस्तृत सुनवाई के लिए 11 सितंबर को अगली तारीख तय की है
सब-जज प्रथम वैशाली श्रीवास्तव की अदालत में वर्चुअल सुनवाई में अदालत द्वारा मुकदमा स्वीकार करने के बाद ही विपक्षी पार्टियों को नोटिस जारी करने की बात हुई. इससे पहले मुख्यमंत्री ने निशिकांत दुबे के खिलाफ सिविल कोर्ट रांची में अपने अधिवक्ता के माध्यम से 4 अगस्त को मुकदमा कराया था. जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री ने मानहानि मामले में सासंद निशिकान्त दुबे पर 100 करोड़ रुपये का दावा किया है. मुकदमे में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर और फेसबुक को भी प्रतिवादी बनाया गया है. वाद में कहा गया है कि निशिकांत दुबे ने ट्विटर पर मुख्यमंत्री पर गंभीर आरोप लगाए हैं. इससे मुख्यमंत्री के सम्मान को ठेस पहुंची है.
इसको लेकर उन्होंने सांसद निशिकांत दुबे के खिलाफ दीवानी आवेदन दायर किया था, जिस पर सोमवार को आंशिक सुनवाई हुई. विस्तृत सुनवाई 11 सितंबर को होगी. मुख्यमंत्री ने विविध दीवानी आवेदन निषेधाज्ञा आदेश हासिल करने के लिए भी दायर किए हैं. यह मुकदमा दो सिंतबर को दायर किया गया था.