झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

गिरफ्तार इनामी पीएलएफआई नक्सली दीत नाग निकला कोरोना पॉजिटिव

कुणाल सारंगी

खूंटी में पुलिस ने एक अगस्त को पीएलएफआई के इनामी नक्सली दीत नाग को गिरफ्तार किया था. अब वही दुर्दांत नक्सली पुलिस के लिए परेशानी का सबब बन गया है. दीत नाग कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

खूंटीः पुलिस ने एक अगस्त को पीएलएफआई के इनामी नक्सली दीत नाग को गिरफ्तार किया था. अब वही दुर्दांत नक्सली पुलिस के लिए परेशानी का सबब बन गया है. दीत नाग कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, जिससे पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया है. पीएलएफआई के एरिया कमांडर को गिरफ्तार करने वाली टीम के तीन पुलिसकर्मी भी कोरोना संक्रमित मिले हैं.
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद दीत नाग का कोरोना जांच कराया था. ट्रू नेट पॉजिटिव मिलने के बाद कनफोरमेट्री टेस्ट किट समाप्त हो जाने के कारण कनफोरमेट्री टेस्ट नहीं कराया जा सका था. बाद में जब गिरफ्तार एरिया कमांडर की कनफोरमेट्री टेस्ट की गई तब वह कोरोना से संक्रमित पाया गया. उसके कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अड़की थाना के पुलिसकर्मियों की भी जांच की गई उसमें तीन पुलिसकर्मी भी पॉजिटिव पाए गए. जिले के 150 के करीब पुलिसकर्मी में अब तक कोरोना पाए जा चुके हैं इससे जिला पुलिस की परेशानी और बढ़ गई है. बता दें कि प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई के कुख्यात इनामी नक्सली दीत नाग पर दर्जनों आपराधिक मामले दर्ज हैं. जिसमें अधिकतर मामले हत्या, लूट, रंगदारी और पुलिस के साथ मुठभेड़ जैसी घटनाएं शामिल हैं.
इधर जिले में कोरोना के नए मरीज लगातार मिल रहे हैं. बुधवार को खूंटी प्रखंड से 12 और मुरहू प्रखंड से छह कोरोना मरीज मिलने के बाद कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 278 हो गई है. बता दें कि बुधवार शाम तक जिले में 10 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना को मात देकर ठीक भी हुए हैं. वर्तमान समय में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 230 हो गई है वहीं, सिविल सर्जन डॉ प्रभात कुमार ने बताया कि बुधवार को ट्रूनेट में माध्यम से 89, रैपिड एंटीजेन टेस्ट के माध्यम से 94 और पीसीआर टेस्ट के माध्यम से 92 संदिग्धों की जांच की गई, जिसमें 18 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. सभी को एरेंडा स्थित कोविड अस्पताल में शिफ्ट किया गया है. सिविल सर्जन के अनुसार दस लोगों को बुधवार को छुट्टी दी गई है.