झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

घरेलू विवाद में महिला ने दो बेटियों के साथ की आत्महत्या, घर में छाया कोहराम

गढ़वा के विशुनपुरा प्रखंड के सारी गांव में घरेलू विवाद को लेकर एक महिला ने अपनी दो बेटियों के साथ तालाब में डूबकर आत्महत्या कर ली. जानकारी मिलने पर जिला प्रशासन की टीम घटनास्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

गढ़वाः जिले के विशुनपुरा प्रखंड के सारी गांव में घरेलू विवाद को लेकर एक महिला ने अपनी दो नाबालिग बेटियों के साथ तालाब में छलांग लगी दी, जिसमें सभी की मौत हो गई. सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासनिक पदाधिकारी गांव में पहुंच गए और आवश्यक कार्रवाई में जुट गए. उधर इस घटना से गांव में कोहराम मच गया. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है जानकारी के अनुसार गांव के राजुद्दीन अंसारी की पत्नी रामल बीबी का अपनी पुत्रवधू के साथ घरेलू विवाद में झगड़ा हो गया था. उसके बाद वह अपनी सोलह वर्षीया बेटी मोबिना खातून और चौदह वर्षीया बेटी सबीना खातून के साथ गांव से कुछ दूरी पर स्थित तालाब की ओर चली गयी. 4-5 घंटे तक वापस नहीं लौटने पर शाम को उनकी खोजबीन शुरू की गई. ग्रामीणों के अनुसार उन्हें तालाब की ओर जाते देखा गया था. उसके बाद उन तीनों की लाश तालाब से बरामद की गईं. इस घटना की सूचना पुलिस को दी गयी. पुलिस दलबल के साथ तालाब के पास पहुंची और तीनों लाशों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया.
बता दें, कि मृतक महिला का पति अपनी दूसरी पत्नी और बच्चों के साथ दूसरे गांव में रहता है, जबकि मृतक महिला अपनी बेटियों और दो बेटे और पतोहू के साथ सारी गांव में रह रही थी. विशुनपुरा थाना प्रभारी चुनवा उरांव ने कहा कि प्रथम दृष्टया यह घरेलू विवाद को लेकर सामूहिक रूप से आत्महत्या करने का मामला लग रहा है. इस घटना की बारीकी से जांच की जा रही है. वहीं घटनास्थल पर पहुंचे विशुनपुरा के बीडीओ सह सीओ संदीप अनुराग टोपो ने कहा कि आपदा विभाग की ओर से प्रावधान के अनुसार मृतक के परिजनों को लाभ दिया जाएगा. उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना से भी जोड़ा जाएगा.