झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

घाटशिला आवास निर्माण में तेजी लाने के निर्देश

प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमार एस अभिनव ने प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण के प्रखंड समन्वयक, सभी स्वयंसेवकों को आवास निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। प्रखंड कार्यालय में बैठक कर संबधित पदाधिकारियों एवं कर्मियों को प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा उपायुक्त, पूर्वी सिंहभूम के निर्देश के आलोक में स्पष्ट शब्दों में बताया गया कि उपायुक्त द्वारा समीक्षा के क्रम में 2019-20 के लंबित सभी आवासों को 15 अक्टूबर तक पूर्ण करने का निर्देश दिया गया है एवं जिन पंचायतों में आवास संबंधी किसी भी कार्य में लापरवाही बरती जाएगी उस पंचायत के संबंधित सभी कर्मियों पर कार्रवाई किया जाएगा। सभी लंबित आवासों के जियो टैग, निबंधन एवं अपूर्ण कार्यों को पूर्ण करने का निर्देश दिया गया।

बैठक में कुछ पंचायत स्वयंसेवकों द्वारा यह शिकायत की गई कि जब भी वे जियो टैग करने के लिए जाते हैं तो आसपास के लोगों द्वारा उनके कार्य में बाधा उत्पन्न किया जाता है, इस संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि संबंधित लोगों की जानकारी दें उनपर सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी।
बैठक में बड़ाकुर्सी पंचायत के स्वयंसेवक प्रणता महतो, कशीदा पंचायत के स्वयंसेवक राजेश कुमार शर्मा, पश्चिम मउभंडार के समीर मजूमदार, भादवा के स्वयंसेवक कृष्णा मानकी, जोड़ीसा के स्वयंसेवक प्रदीप गोराई एवं परमेश्वर सिंह तथा उल्दा पंचायत के स्वयंसेवक सुबोध महतो सहित प्रखंड समन्वयक विपल्ब महतो उपस्थित थे।