झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

गढ़वा में पाए गए 37 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, पाज़िटिव केस की संख्या हुई 188

कुणाल सारंगी

गढ़वा जिले में शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव के 37 नए मामले की पुष्टी हुई है. इसी के साथ जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 387 हो गई है. वहीं कोरोना एक्टिव केस की संख्या 188 पहुंच गई है.
गढ़वा: जिले में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे है. इसी के तहत शुक्रवार को कोरोना के 37 पॉजिटिव मरीज पाए गए है. वहीं गढ़वा सदर अस्पताल में एक कोरोना मरीज की मौत हुई है. अब तक जिले में कोरोना वायरस के चलते दो लोगों की मौत हो चुकी है.
नए मरीजों में गढ़वा मेन रोड के 3, पुलिस लाइन के 3, टंडवा,दीपुआ मुहल्ला के 2-2, समाहरणालय, गढ़देवी मुहल्ला, अशोक बिहार, रेलवे स्टेशन के 1-1, गढ़वा के छत्तरपुर गांव के 2, चिनिया थाना के 3, कांडी के 2, रंका प्रखण्ड के सलया गांव के 4, डंडा, सगमा, मेराल, बरडीहा प्रखण्ड से 1-1 और दो अन्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.
कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 387
इस तरह जिले में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 387 हो गई, जिसमे 201 मरीज ठीक हो चुके हैं. हालांकि, 188 मरीज अभी भी अस्पताल में इलाजरत हैं. सिविल सर्जन डॉ. एनके रजक ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि गढ़वा की स्थिति तेजी से बिगड़ रही है. वहीं अब अस्पताल में बेड भी कम पड़ने लगे हैं.
जिले में तीव्र गति से फैल रहे कोरोना वायरस से सुरक्षा को लेकर नगर परिषद क्षेत्र में सेनेटाइजेशन का कार्य तेजी से करा रहा है. एसडीओ सह नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी प्रदीप कुमार ने सेनेटाइजेशन का कार्य शुरू कराया है. वहीं, एसडीओ सह नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी प्रदीप कुमार के मुताबिक शहर के सभी वार्डों को सेनेटाइज कराया जा रहा है. शुरुआती दौर में भी शहर को सेनेटाइज किया गया था, लेकिन इन दिनों कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है.