झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

एसपी सिटी से मिले पूर्व मंत्री, कहा-शांतिपूर्वक धरना दे रहे लोगों पर दर्ज की गई रिपोर्ट

पूर्व मंत्री समरेश सिंह बुधवार को एसपी सिटी से मिले. इस दौरान उन्होंने कहा कि एक सप्ताह पहले सिंदरी एसीसी सीमेंट प्लांट के मुख्य द्वार पर शांतिपूर्ण ढंग से धरना दे रहे लोगों पर ही पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है. उन्होंने मांग की इस मामले की जांच की जाए.
धनबादः पूर्व मंत्री समरेश सिंह ने बुधवार को एसपी सिटी राम कुमार से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने सिंदरी एसीसी के समक्ष धरना दे रहे टाइगर फोर्स के कार्यकर्ताओं पर गलत तरीके से मुकदमा दर्ज करने का आरोप लगाया और मामले के जांच की मांग की. उन्होंने कहा टाइगर फोर्स के नेता जब अफसरों से मिलने गए थे, तब बवाल हुआ. इसके बाद भी पुलिस ने उन्हीं लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर लिया.
बाद में समरेश सिंह ने मीडिया से कहा कि जब लोकतांत्रिक तरीके से टाइगर फोर्स के कार्यकर्ता जन मुद्दों को लेकर शांतिपूर्वक धरना दे रहे थे. उस दौरान उन पर मुकदमा दर्ज किया जाना समझ से परे है. उन्होंने आरोप लगाया कि टाइगर फोर्स के कार्यकर्ताओं के प्रतिनिधिमंडल ने लोकतांत्रिक तरीके से प्रशासन के उच्च अधिकारियों से बातचीत भी की थी. इस दौरान ही बाहर बवाल हुआ था. इधर पुलिस ने बातचीत करने वाले नेताओं पर ही मुकदमा दर्ज कर लिया, जो ठीक नहीं है. जिला प्रशासन इस मामले की निष्पक्ष जांच कराए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करे.
सिंदरी एसीसी सीमेंट प्लांट के मुख्य द्वार पर नियोजन की मांग को लेकर एक सप्ताह पहले धरना दे रहे ग्रामीणों और पुलिस के बीच बवाल हो गया था. इसके बाद पुलिस ने धरना दे रहे टाइगर फोर्स के समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था.