झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

एसएसपी ने कहा- वर्तमान समय में काम करना चुनौतीपूर्ण

कुणाल सारंगी

पूर्वी सिंहभूम जिले में कोरोना लगातार पैर पसार रहा है. जिले में 125 से अधिक पुलिसकर्मी भी संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें डीएसपी इंस्पेक्टर रैंक के पुलिस अफसर भी शामिल हैं. एसएसपी ने बताया है कि ऐसे समय में काम करना काफी कठिन है, पचास साल के उम्र वाले पुलिसकर्मियों को कार्यालय में ही काम करने का निर्देश दिया गया है.

जमशेदपुर: पूर्वी सिंहभूम जिले में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. आम जनता के साथ बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी भी संक्रमित हो रहे हैं. इसे लेकर एसएसपी का कहना है कि ऐसे समय में काम करना काफी कठिन है, पचास साल के उम्र वाले पुलिसकर्मियों को कार्यालय में ही काम करने का निर्देश दिया गया है. जमशेदपुर में अब तक 2500 से अधिक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिसमें 70 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.
पूर्वी सिंहभूम जिला में अब तक 125 से अधिक पुलिसकर्मी संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें डीएसपी इंस्पेक्टर रैंक के पुलिस अफसर भी शामिल हैं. पुलिसकर्मियों के संक्रमित पाए जाने के बाद विधि व्यवस्था को बनाए रखना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है. इसे देखते हुए जिला के सभी थाना में पदस्थापित पुलिसकर्मियों के अलावा ऑन रोड ड्यूटी देने वाले ट्रैफिक के जवानों को पूरी तरह से एतिहात बरतते हुए ड्यूटी करने को कहा गया है.
आपको बता दें कि जमशेदपुर के जिला पुलिस मुख्यालय में कार्यरत पुलिसकर्मी, सिदगोड़ा थाना, कदमा थाना, पोटका थाना, बिरसानगर थाना, बागबेड़ा थाना के अलावा पुलिस लाइन में कई जवान कोरोना के चपेट में आ गए हैं, जिनका इलाज जारी है. एसएसपी एम तमिल वाणन ने बताया कि पुलिसकर्मियों के संक्रमित होने से शहर में लॉ एंड ऑर्डर बनाए रखना पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती है, जिसे देखते हुए सभी पुलिसकर्मियों को पूरी तरह से एतिहात बरतने को कहा गया है. उन्होंने बताया कि कभी-कभी विषम परिस्थितियों में पुलिसकर्मियों को काम करना पड़ता है, जो एक चैलेंज है, सावधानी बरती जा रही है, लोगों को मोटिवेट किया जा रहा है, काम में कोई कोताही न हो इसका भी ख्याल रखा जा रहा है.