झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

एसीबी की टीम ने दो लोगों को किया गिरफ्तार, वेतन निकासी के एवज में मांगा था घूस

कुणाल सारंगी

चाईबासा जिले में गुरुवार को एसीबी की टीम ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. बता दें नोआमुंडी उच्च विद्यालय के शक्षिक के वेतन निकासी के एवज में घूस मांगने के मामले में गिरफ्तारी हुई है. वहीं आरोपी प्रखंड शिक्षक प्रसार पदाधिकारी के घर से 35 हजार रुपये बादामद किए गए है.

चाईबासा: जिले में गुरुवार को शिक्षक से वेतन निकासी के एवज में घूस लेने के आरोपी प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी के साथ अधीनस्थ कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया. वहीं आरोपी के घर से 35 हजार रुपये बरामद किए गए हैं.
चाईबासा के नोआमुंडी उच्च विद्यालय के शिक्षक मनीष उरांव से दो माह के वेतन के पैसे की निकासी को लेकर प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी (बीईईओ) की तरफ से घूस की मांग की जा रही थी. इस मामले में शिक्षक की तरफ से बीईईओ से आग्रह करने पर वेतन की निकासी तो कर दी गई पर इस काम के लिए घूस के पैसे नहीं दिए जाने के कारण बीईईओ की ओर से शिक्षक को एक आवेदन लिखकर स्पस्टीकरण मांगा गया. जब स्पष्टीकरण के संबंध में शिक्षक की तरफ से बीईईओ से जानकारी मांगी गई तो साहब ने कहा कि सीआरपी जाहिर अख्तर से बात कर लो. पीड़ित शिक्षक की तरफ से जब सीआरपी से बात की गई तो उनका कहना था कि साहब की तरफ से पांच हजार रुपये की मांग की गई है. पैसे दिए जाने के बाद स्पष्टीकरण निरस्त कर दिया जाएगा.
इस मामले को लेकर पीड़ित की तरफ से एसीबी जमशेदपुर कार्यालय में प्राथमिकी दर्ज कराया गई. पीड़िता ने आरोपों की जांच करने के बाद एसीबी की टीम ने एक टीम गठित कर मामले की जांच की गई, इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. प्रखंड शिक्षक प्रसार पदाधिकारी के पास से 35 हजार रुपये भी बरामद किया गया है.