झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

एमवी राव लेंगे वीआरएस जानें किस बयान के बाद शुरू हुआ वीआरएस के चर्चे

एमवी राव लेंगे वीआरएस जानें किस बयान के बाद शुरू हुआ वीआरएस के चर्चे

झारखंड के चौदहवें डीजीपी के तौर पर नीरज सिन्हा ने शुक्रवार को अपना पदभार संभाल लिया. इसके साथ ही यह चर्चा भी शुरू हो गई कि पूर्व डीजीपी एमवी राव वीआरएस लेंगे.

रांचीः झारखंड के चौदहवें डीजीपी के तौर पर नीरज सिन्हा ने शुक्रवार को अपना पदभार संभाल लिया. इसके साथ ही यह चर्चा भी शुरू हो गई कि पूर्व डीजीपी एमवी राव वीआरएस लेंगे. यह चर्चा क्यों शुरू हुई इसके पीछे भी एक वजह है. दरअसल डीजीपी का प्रभार नीरज सिन्हा को देने के बाद एमबी राव ने कहा कि अब उनसे मुलाकात हैदराबाद या फिर दिल्ली में होगी. तभी से पुलिस महकमे में यह बात फैल गई कि अब एमवी राव वीआरएस लेने वाले हैं. हालांकि एमवी राव सितंबर 2021 में सेवा निर्वित होने वाले हैं, फिलहाल वह डीजी होमगार्ड के पद पर कार्यरत हैं.
चर्चा यह है कि पूर्व डीजीपी एमवी राव सोमवार को वीआरएस के लिए आवेदन देंगे. वीआरएस मिलने के बाद वह हैदराबाद यानी अपने शहर चले जाएंगे और वहां खेती बारी करेंगे. हालांकि अभी तक यह सिर्फ कयास हैं. एमवी राव ने इस संबंध में कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की है, इसके लिए सभी को सोमवार का इंतजार करना पड़ेगा.

कमल नयन चौबे को हटा कर अचानक एमवी राव को जिस तरह से झारखंड के प्रभारी डीजीपी बनाया गया था. उसी तर्ज पर एमवी राव को भी अचानक हटा कर नीरज सिन्हा को डीजीपी बना दिया गया. अचानक हटाए जाने से डीजीपी एमवी राव काफी आहत थे. शायद यही वजह है कि एमवी राव वीआरएस लेकर हैदराबाद लौट जाना चाहते हैं. फिलहाल सभी को इसके लिए सोमवार तक का इंतजार करना होगा.