झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

एएसआई कामेश्वर रविदास की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, एएसआई के शव के संपर्क में आए अधिकारियों में मचा हड़कंप

कुणाल सारंगी

राजधानी रांची में गुरुवार की आधी रात अपराधियों के हाथों मारे गए झारखंड पुलिस के एएसआई कामेश्वर रविदास कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इससे पुलिस महकमे में हड़कंप मचा है. शव के संपर्क में आए पुलिसकर्मियों पर कोरोना का खतरा मंडरा रहा है.

रांची: राजधानी में गुरुवार की आधी रात अपराधियों के हाथों मारे गए झारखंड पुलिस के एएसआई कामेश्वर रविदास कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इससे पुलिस महकमे में हड़कंप मचा है. शव के संपर्क में आए पुलिसकर्मियों पर कोरोना का खतरा मंडरा रहा है
मौत के बाद रविदास का कोरोना टेस्ट कराया गया था, जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. इससे पहले गुरुवार की आधी रात पत्थर से कूच कूच कर कामेश्वर रविदास की अज्ञात अपराधियों ने हत्या कर दी थी. फिलहाल पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है.
मृत रविदास की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में लगी जांच टीम में हड़कंप मचा हुआ है. हत्याकांड की जांच में लगे कई अफसरों को अब क्वॉरेंटाइन होना होगा. गौरतलब है कि हत्या की सूचना के बाद तुपुदाना ओपी के प्रभारी सहित कई पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे थे. उसके बाद रांची के सीनियर एसपी हटिया, एसपी सिटी सहित कई वरीय पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच मामले की जांच में लगे हुए थे. अब इन सभी अधिकारियों को अपनी जांच करानी पड़ेगी.
एएसआई रविदास की हत्या के बाद एफएसएल की टीम भी मौके पर गई थी. एफएसएल की 5 सदस्यीय टीम मौके पर पहुंचकर शव के बेहद नजदीक जाकर मामले की तफ्तीश कर रही थी. अब एफएसएल के वे सभी अधिकारी कोरोना के चपेट में आ सकते हैं. वहीं एंबुलेंसकर्मी भी जिस वक्त शव को लेकर एंबुलेंस में रख रहे थे उन्होंने कोई भी सुरक्षा इंतजाम नहीं किए थे. इसलिए अब एंबुलेंसकर्मियों पर भी कोरोना का खतरा मंडरा रहा है.
गुरुवार की आधी रात चारा घोटाला में सजा काटने के दौरान रिम्स में भर्ती बिहार के पूर्व सीएम लालू की सुरक्षा में तैनात एएसआई कामेश्वर रविदास की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. पत्थर से सिर और चेहरे को कूचा गया था. इसके बाद 100 फीट गहरे पत्थर के खदान में लाश फेंक दिया गया था. शुक्रवार की सुबह तुपुदाना इलाके के बेरमाद महुआटोली स्थित पत्थर के गहरे खदान से एएसआई की लाश बरामद की गई. लाश मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई. तुपुदाना थाने की पुलिस जब शव को कब्जे में लेने गई, तभी एएसआई
की पहचान की गई. पुलिस ने घटनास्थल पर खंगालना शुरू किया तब पता चला खदान के ऊपर पास में ही स्थित उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय बेरमाद में एएसआई की पत्थर से कूचकर हत्या की गई है. इसके बाद स्कूल के बरामदे में पड़ी खून को धोकर साफ कर दिया गया. शुक्रवार की सुबह लोग जब शौच के लिए गए, तभी लाश देखा.
घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर डीआईजी अखिलेश कुमार झा, एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा, सिटी एसपी सौरभ, हटिया एएसपी विनीत कुमार मौके पर पहुंचे थे. घटनास्थल पर डॉग स्क्वॉयड, एफएसएल की टीम और तकनीकी सेल की टीम भी बुलाई गई थी. मामले में पुलिस ने तीन को हिरासत में लिया है. सभी से पुलिस पूछताछ कर रही है. हालांकि अबतक स्थिति पूरी तरह साफ नहीं हो पाई है. घटना की जानकारी मिलने पर झारखंड पुलिस एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल भी मौके पर पहुंचा था.