झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

दुमका में नाबालिग बच्चियों के साथ हुए दरिंदगी का मामला बीजेपी ने निकाली न्याय यात्रा

कुणाल सारंगी

दुमका में नाबालिग बच्चियों के साथ हुए दरिंदगी का मामला बीजेपी ने निकाली न्याय यात्रा

दुमका में नालालिग बच्चियों के साथ दरिंदगी की घटना घटी है. इस घटना के विरोध में बुधवार को बीजेपी ने न्याय यात्रा निकाली है. पूर्व मंत्री लुईस मरांडी ने कहा कि आरोपियों को शीघ्र फांसी हो.
दुमकाः पिछले दिनों दुमका के दो नाबालिगों के साथ हुई दरिंदगी का विरोध थम नहीं रहा है वहीं बीजेपी ने इसे बड़ा मुद्दा बनाया है और लगातार राज्य सरकार और आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रही है. बुधवार को बीजेपी की ओर से न्याय यात्रा निकाली गई. इस यात्रा का नेतृत्व पूर्व मंत्री लुईस मरांडी कर रही थी
झारखंड की पूर्व समाज कल्याण मंत्री लुईस मरांडी के नेतृत्व में बुधवार को दर्जनों की संख्या में आदिवासी महिलायें अपने पारंपरिक परिधान में न्याय यात्रा में शामिल हुई. इन महिलाओं के हाथ में तख्तियां थी जिस पर लिखा था आरोपियों को जल्द से जल्द फांसी दो. रैली की शक्ल में निकाली गई यह न्याय यात्रा पूरे शहर का भ्रमण किया.
न्याय यात्रा के दौरान पूर्व मंत्री लुईस मरांडी काफी आक्रोशित नजर आई. उन्होंने कहा कि दुमका की बेटियों के साथ काफी अन्याय हुआ है और उनके लिए न्याय मांगने के लिए हम सड़क पर उतरे हैं. उन्होंने कहा कि यहां की महिलायें जागरूक हो चुकी हैं और इस तरह का अपराध बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. सोरेन परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि दोनों भाई इसी क्षेत्र से विधायक हैं. इसके बावजूद जो गंभीरता नजर आनी चाहिए, वह गंभीरता नहीं दिखी है.