झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

दुमका मेडिकल कॉलेज के कोविड लेबोरेटरी का उपायुक्त ने किया निरीक्षण

कुणाल सारंगी

दुमका जिले में मंगलवार को मेडिकल कॉलेज के कोविड-19 टेस्टिंग लेबोरेटरी का उपायुक्त ने निरीक्षण किया. इस दौरान डीएमसीएच के अधिकारी और चिकित्सक मौजूद रहे.

दुमका: उपायुक्त राजेश्वरी बी ने दुमका मेडिकल कॉलेज में बनाए जा रहे कोविड-19 टेस्टिंग लेबोरेटरी का निरीक्षण किया. इस मौके पर डीएमसीएच के अधिकारी और चिकित्सक भी मौजूद रहे. वर्तमान में कोरोना टेस्ट सेंपल धनबाद भेजा जा रहा है, जिसके रिपोर्ट आने में एक सप्ताह का समय लग जा रहा है. इस प्रयोगशाला के शुरू हो जाने से यह रिपोर्ट दो दिनों में आ जाएगा.
उपायुक्त राजेश्वरी बी ने बताया कि झारखंड सरकार के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कोरोना टेस्टिंग लेबोरेटरी बनकर लगभग तैयार हो गया है. यह कोविड-19 टेस्टिंग लैबोरेटरी का कार्य अंतिम चरण में है. इसमें कार्य करने वाले कर्मियों का ट्रैनिंग प्रक्रियाधीन में है. बहुत ही जल्द इस लेब्रोटरी में टेस्टिंग का काम शुरू हो जाएगा.
बता दें कि जिले में एक साथ 38 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसमें जिले के जरमुंडी थाना के 33 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसके साथ ही दुमका केंद्रीय कारा के जेलर समेत दो कर्मी भी पॉजिटिव पाए गए. इसकी जानकारी दुमका के सिविल सर्जन डॉ. अनंत कुमार झा ने दी थी.