झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

दुमका के एसपी ने व्यवसायियों से की अपील, कहा- पैसे का लेनदेन डिजिटल बैंकिंग से करें

दुमका के एसपी ने व्यवसायियों से पैसे का लेनदेन डिजिटल बैंकिंग के माध्यम से करने की अपील की है. दुमका में एक बीरभूम के आलू व्यवसायी के ट्रक चालक से चालीस लाख लूटने का मामला सामने आया था. जांच से पता चला कि चालक निशाकर बागती ने घटनास्थल से कुछ दूर पर रहने वाले अपने रिश्तेदार के घर रुपये छुपा दिया था. पुलिस ने रुपये को बरामद कर लिया था. इस घटना के बाद से ही पुलिस कप्तान ने व्यवसायियों से सचेत रहने की अपील की है.

दुमका में एक बीरभूम के आलू व्यवसायी के ट्रक चालक से चालीस लाख लूटने का मामला सामने आया था. जांच से पता चला कि चालक निशाकर बागती ने घटनास्थल से कुछ दूर पर रहने वाले अपने रिश्तेदार के घर रुपये छुपा दिया था. पुलिस ने रुपये को बरामद कर लिया था. गिरफ्तार चालक निशाकर और सह चालक विधान को बुधवार को इस पूरे षड्यंत्र के मामले में जेल भेज दिया गया है. इस घटना के बाद एसपी ने सभी व्यापारियों से राशि का लेनदेन डिजिटल के माध्यम से करने की अपील की है. एसपी ने व्यवसायियों से यह अपील की है कि भारी राशि के आदान-प्रदान से इस तरह की घटना की संभावना बनी रहती है. ऐसे में व्यापारियों को सचेत होने की आवश्यकता है.
एसपी ने कहा है कि इस मामले में चालीस लाख की बरामदगी हुई है, जिससे पता चलता है कारोबार काफी बड़ा है, इस कारण से इस मामले की पूरी रिपोर्ट को आयकर विभाग को भेजा जाएगा, ताकि वह भी उसे खंगालें.